पीओके भी जल्द भारत का हिस्सा होगा: डॉ. बिंदल

पीओके भी जल्द भारत का हिस्सा होगा: डॉ. बिंदल -Panchayat Times
फाइल फोटो

सोलन. देश का 73 वां स्वतंत्रता दिवस कई मायनो में खास है. आज कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक तिरंगा लहरा रहा है. विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल गरुवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बतौर मुख्यातिथि पहुंचे और तिरंगा फहराने के बाद उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए ये बात कही.

डॉ. बिंदल ने कहा कि अब पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर का हिस्सा जो पीओके है. जिसे जबरन पाकिस्तान ने हथियाया था उसे भी जल्द भारत में शामिल कर लिया जाएगा. विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने इस मौके पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि हमारी आजादी शहीदों की कुर्बानी का नतीजा है.उन्होंने युवाओं से देश के महान वीरों के पद चिन्हों पर चलने का आह्वान किया.
सोलन के ऐतिहासिक ठोडो मैदान में ठीक ग्यारह बजे विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. राजीव बिंदल कि ओर से तिरंगा लहराकर समारोह का शुभ्भारंभ किया गया. मुख्यातिथि राजीव बिंदल ने होमगार्ड के बैंड पर देशभक्ति की धून पर कदम से कदम मिलाते पुलिस, एनसीसी एवं स्काउट के छात्र-छात्राओ द्वारा प्रस्तुत परेड का निरीक्षण किया व मार्च पास्ट की सलामी ली. आजादी का जश्न मनाने के लिए भारी संख्या में लोग ऐतिहासिक ठोडो मैदान में उपस्थित रहे.
इस अवसर पर विभिन्न स्कूलों सहित शिक्षण संस्थानों के छात्र छात्राओं द्वारा जल संरक्षण, बेटी बचाओ के नारों को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से उपस्थित लोगों को जागरूक व प्रेरित किया गया. स्कूली विद्यार्थियों द्वारा सोलन का पारंपरिक गिद्दा प्रस्तुत कर उपस्थित जनों की खूब तालियां बटोरी. बिन्दल ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ सहित स्वच्छता अभियान, जलशक्ति अभियान में सबकी भागीदारी सुनिश्चत होनी चाहिए. तभी देश को सोने की चिड़िया बनाया जा सकता है. उन्होंने हिमाचल को देव भूमि व वीरभूमि बनाते हुए कहा कि प्रदेश के वीरों ने अपनी आहुति देकर देश के साथ कंधे से कंधा मिलाकर देश की रक्षा की है. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि प्राकृतिक खेती को बल देने के लिए किसान आगे आये ताकि लोग गम्भीर बिमारियों से बच सकें.