ढुल्लू महतो की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 29 ठिकानों पर मारे छापे, नहीं मिली सफलता

ढुल्लू महतो की जमानत याचिका फिर से खारिज -Panchayat Times
साभार इंटरनेट

धनबाद. बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो की गिरफ्तारी के लिए धनबाद पुलिस की अलग-अलग टीम ने शनिवार की देर रात से रविवार की सुबह तक बरोरा, बाघमारा, मधुबन, सोनारडीह और कतरास के 29 ठिकानों पर छापे मारे. हालांकि कहीं ढुल्लू नहीं मिले. पुलिस के अनुसार, बाघमारा-कतरास क्षेत्र में ही ढुल्लू का लोकेशन मिल रहा है. इस कारण सभी छापे विधायक के बेहद करीबियों के ठिकानों पर डाले गए.

इस दौरान बरोरा थाना कांड संख्या 29/19 में वांछित ढुल्लू के समर्थक चिटाही निवासी सनोज पांडेय और भोला राय को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं विधायक के निजी चालक रामेश्वर महतो व निजी अंगरक्षक सोनू गोस्वामी के अलावा विजय यादव को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

छापेमारी के दौरान कई समर्थक भी अपने घरों पर नहीं मिले

पुलिस को अंदेशा है कि तीनों विधायक के मौजूदा ठिकानों से बारे में जानते हैं. पुलिस को शक है कि विधायक बाघमारा विधानसभा क्षेत्र में ही अपने किसी करीबी, बॉडीगार्ड, बिजनेस पार्टनर या ट्रांसपोर्टर के घर में छुपे हुए हैं. इस कारण पुलिस ने कतरास थाना क्षेत्र के अशोक शर्मा, अभय सिंह, गंगा गुप्ता, राजेश गुप्ता, बाघमारा थाना क्षेत्र के राजू शर्मा, शम्मी शर्मा, गोविंद हेलीवाल, बरोरा थाना क्षेत्र के रामेश्वर महतो, विजय यादव, संजय ठाकुर, सोनारडीह थाना क्षेत्र के सोनू गोस्वामी सहित 29 करीबियों के घरों को खंगाला, लेकिन विधायक कहीं नहीं मिले. पुलिस की पकड़ में नहीं आने के लिए कई करीबी भूमिगत भी हो गए हैं. छापेमारी के दौरान कई समर्थक अपने घरों में नहीं मिले.

पुलिस के पास अन्य करीबियों की भी फेहरिस्त है, जिनके ठिकानों पर भी छापेमारी की तैयारी है.चिटाही से गिरफ्तार सनोज पांडेय और भोला राय को बरोरा पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है. इधर, रविवार की रात एसएसपी किशोर कौशल बरोरा थाना पहुंचे और विधायक के संभावित ठिकानों की जानकारी ली.

चौथे दिन भी घर नहीं लौटे डोमन पत्नी ने कहा-जहां हैं, सुरक्षित हैं

ढुल्लू महतो पर मारपीट व छेड़खानी का केस करने वाले चिटाही निवासी डोमन महतो के चार दिन बाद भी वापस घर नहीं पहुंचने पर पुलिस के लिए बढ़ रही चुनौती रविवार को कम हो गई. बाघमारा डीएसपी नितिन खंडेलवाल आज डोमन के घर पहुंचे. डोमन की पत्नी ने डीएसपी को बताया कि पति स्वेच्छा से घर नहीं आ रहे हैं. उन्हें कोई जोर-जबरदस्ती अपने साथ नहीं ले गया है. पति जहां हैं, वहां सुरक्षित हैं.

बाघमारा डीएसपी का है कहना

बाघमारा के डीएसपी नितिन खंडेलवाल का कहना है कि छापेमारी का एकमात्र उद्देश्य फरार विधायक ढुल्लू महतो की गिरफ्तारी है.