2 लोगों की हत्या के अफवाह पर परेशान रही पुलिस

2 लोगों की हत्या के अफवाह पर परेशान रही पुलिस-PanchayatTimes

रामगढ़. जिले में दो लोगों की हत्या की अफवाह ऐसी उड़ी कि पूरे जिले की पुलिस परेशान हो गई. मामला पतरातू प्रखंड के लबगा गांव का था. यह गांव बासल ओपी क्षेत्र में पड़ता है. लबगा निवासी धनेश्वर तूरी (45) ने सोमवार को यह शोर मचाना शुरू किया कि उसके चाचा और चाची को कुछ लोगों ने जान से मार दिया है.

उनका सर काट कर अपराधी पका कर खा गए हैं. धीरे-धीरे यह मामला पुलिस तक पहुंचा. सूचना मिलते ही बासल ओपी प्रभारी राजे कुमारी कुजुर ने बुधवार को गांव में दौरा किया और धनेश्वर तुरी को पकड़ कर थाने लाई. इसके बाद उसकी बताई गई सूचना के आधार पर उन्होंने लबगा गांव में पूछताछ शुरू की. ग्रामीणों ने बताया कि उसके घर के सभी सदस्य जीवित हैं और किसी की भी हत्या नहीं हुई है.

सभी ने धनेश्वर को मानसिक तौर पर विक्षिप्त भी बताया. ग्रामीणों के द्वारा बताए जाने के बावजूद पुलिस धनेश्वर के परिजनों से मिली और आश्वस्त हुई कि उनके घर में कोई हादसा नहीं हुआ है। इसके बाद उन्होंने स्थानीय मुखिया और प्रबुद्ध जनों को थाने बुलाया. उन सभी के समक्ष धनेश्वर तूरी को इलाज के लिए बुधवार को रांची स्थित कांके भेजा गया. राजे कुमारी कुजूर ने बताया कि इस तरह की अफवाहों से लोगों में दहशत हो सकती है. कई बार सच्ची घटनाओं को भी लोग अफवाह मान सकते हैं. इसलिए पुलिस ने तत्काल इस मामले की जांच की.

माध्यमPT DESK
शेयर करें