कोरोना: 1,12,359 पॉजिटिव मामले जबकि 3,435 की मौत, कल से सार्वजनिक सेवा केंद्रों पर शुरू होगी रेल टिकटों की बुकिंग

कोरोना: 1,12,359 पॉजिटिव मामले जबकि 3,435 की मौत, वंदे भारत मिशन के तहत अब तक 20 हजार भारतीय आए वापस - Panchayat Times
For representational purpose only

नई दिल्ली. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 1,12,359 हो गई है. जिसमें से 63,624 मामले सक्रिय हैं, 45,300 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 3,435 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5609 नए मामले सामने आए हैं और 132 लोगों की मौत हुई है.

वंदे भारत मिशन के तहत अब तक 20 हजार भारतीय वापस आए

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि वंदे भारत मिशन के तहत अभी तक 20 हजार भारतीयों को वापस लाया जा चुका है हालांकि, कुछ देश लोगों को वापस लाने की इजाजत नहीं दे रहे हैं, ऐसे में परेशानी आ रही है. उन्होंने कहा कि अभी लोगों को वापस लाने की रफ्तार बढ़ेगी.

कल से सार्वजनिक सेवा केंद्रों पर शुरू होगी रेल टिकटों की बुकिंग

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि ट्रेन टिकटों की बुकिंग शुक्रवार से देशभर में लगभग 1.7 लाख सार्वजनिक सेवा केंद्रों पर शुरू होगी. अगले 2-3 दिनों में विभिन्न स्टेशनों के काउंटरों पर बुकिंग फिर से शुरू होगी. हम इस संबंध में एक प्रोटोकॉल विकसित कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हम आने वाले दिनों में और ट्रेनों को फिर से शुरू करने की घोषणा करने जा रहे हैं. हमने रेलवे स्टेशनों पर दुकानों के संचालन की भी अनुमति दी है. हालांकि, अभी केवल टेकअवे की अनुमति होगी. यह समय भारत को सामान्य स्थिति की ओर ले जाने का है.

झारखंड में कुल मामलों की संख्या 293 हुई

झारखंड में आज तीन नए मामले दर्ज किए गए. राज्य में कुल मामलों की संख्या 293 हो गई है.

हिमाचल प्रदेश में आज कोरोना के 31 नए मामले

हिमाचल प्रदेश में आज कोरोना के 31 नए मामले रिपोर्ट किए गए. राज्य में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 141 हो गई है, जिनमें से 83 सक्रिय हैं.

10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाएं स्कूलों में ही होंगी

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने बताया कि 10वीं और 12वीं केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की बची हुई परीक्षाएं छात्रों के स्कूलों में आयोजित की जाएंगी, न कि बाहरी केंद्रों पर. रिजल्ट जुलाई के अंत में घोषित किया जा सकता है.