कोरोना: 1,18,447 पॉजिटिव मामले जबकि 3,583 की मौत, रेलवे रिजर्वेशन काउंटर खुले वहीं एयर इंडिया ने भी घरेलू उड़ानों के लिए शुरू की बुकिंग

नई दिल्ली. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,18,447 हो गई है. जिसमें से 66, 330 सक्रिय मामले हैं, 48,534 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 3,583 लोगों की मौत हो चुकी है.

रेलवे रिजर्वेशन काउंटर और कॉमन सर्विस सेंटर पर टिकट बुकिंग शुरू हुई

आज से रेलवे रिजर्वेशन काउंटर और कॉमन सर्विस सेंटर पर टिकट बुकिंग शुरू हो गई है. रेलवे रिजर्वेशन सेंटर पर सामाजिक दूरी का ध्यान रखा जा रहा है. भोपाल में एक व्यक्ति ने बताया कि 2-3 महीने से हम अपने घर जाने के लिए बहुत परेशान थे, और अब जब टिकट मिल गया है तो मैं बहुत खुश हूं.

एयर इंडिया ने घरेलू उड़ानों के लिए शुरू की बुकिंग

एयर इंडिया ने घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. भारतीय एयरलाइंस 25 मई से 25 अगस्त तक अगले तीन महीनों के लिए प्रत्येक सप्ताह कुल 8,428 उड़ानें संचालित करेगी. केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच घरेलू उड़ानों को फिर से शुरू करने की घोषणा की है.

भारत के विदेशी नागरिक कार्ड धारकों को यात्रा की अनुमति

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने परिवार में आपात स्थिति के चलते भारत आने की इच्छा रखने वाले भारत के विदेशी नागरिक (ओसीआई) कार्ड धारकों को यात्रा की अनुमति दी है. विदेशों में भारतीय नागरिकों के यहां जन्मे नाबालिग बच्चों और ओसीआई कार्ड धारकों को भारत आने की अनुमति दी गई है.

रेलवे ने विशेष ट्रेनों की अग्रिम आरक्षण अवधि सात से बढ़ाकर 30 दिन कर दी

राजधानी मार्गों पर चलने वाली 15 जोड़ी विशेष ट्रेनों की अग्रिम आरक्षण अवधि (एआरपी) जो वर्तमान में सात दिन है, उसे बढ़ाकर 30 दिन कर दी गई. टिकटों को पीआरएस काउंटरों के माध्यम से बुक किया जा सकता है. इसके अलावा डाक घर, यात्री टिकट सुविधा केंद्र और ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं.

कोरोना: 1,18,447 पॉजिटिव मामले जबकि 3,583 की मौत, रेलवे रिजर्वेशन काउंटर खुले वहीं एयर इंडिया ने भी घरेलू उड़ानों के लिए शुरू की बुकिंग - Panchayat Times

झारखंड में आज 15 नए मामले 

झारखंड में आज 15 नए मामले सामने आए. राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 323 पहुंच गई है.