सौर ऊर्जा से राज्य के दुरूह क्षेत्रों में भी पहुंची बिजली : महेश पोद्दार

रांची. राज्यसभा सांसद और भाजपा के प्रदेश कोषाध्यक्ष महेश पोद्दार ने केंद्र और राज्य सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए विकास की जानकारी देते हुए कहा कि राज्य सरकार के कार्यकाल में प्रदेश के हर एक गांव में बिजली पहुंच गई है.

उन्होंने कहा कि वैसे इलाकों में भी बिजली पहुंचाने में सरकार सफल रही है जहां पिछली सरकारें असफल रहीं. उन्होंने कहा कि दुरूह क्षेत्रों में सौर ऊर्जा के माध्यम से सरकार ने बिजली पहुंचाई. केंद्र सरकार ने लगभग 50 करोड़ लोगों का बीमा करने की जो योजना बनाई है. वह दुनिया की अपनी तरह की सबसे बड़ी योजना है. सरकार की पहल से आज हर एक घर में सिलेंडर, पानी बिजली, आवास जैसी सुविधा मुहैया करा दी गई है और कराए जाने के अंतिम स्टेज पर है. केंद्र और राज्य सरकार ने हर गांव को सड़क से जोड़ने का एक बड़ा कार्य किया है. जिससे गांव में अब विकास की किरण पहुंचने लगी है.

देश मे एक ओर जहां केंद्र सरकार बुलेट ट्रेन की परिकल्पना कर रही है वहीं दूसरी ओर रेलवे की सुरक्षा में भी उतना ही ध्यान दे रही है. सरकार की पहल से आज एक औसत व्यक्ति भी हवाई यात्रा की सोच सकता है. यह सब आजादी के बाद पहली बार हुआ है. केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकारें हैं. नगर निकाय में भी भाजपा की सरकार बनेगी तो बेहतर सामंजस्य के साथ विकास होगा और अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुंचेगा