राज्य की प्रगति के लिए बिजली बुनियादी आवश्यकता : रघुवर दास

रांची. झारखण्ड मंत्रालय में पावर ग्रीड कॉरपोरेशन ऑफ इण्डिया लिमिटेड के साथ बैठक करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि लम्बित कार्यों को यथाशीघ्र पूरा करें. उन्होंने कहा कि पावर स्टेशन निर्माण में छह स्टेशन दुमका, चाईबासा मधुपुर, मनोहरपुर, गोविन्दपुर और मानगो में काम पूरा हो चुका है. पतरातु, लातेहार और लोहरदगा में भी जल्द ही पावर सब स्टेशन का निर्माण पूरा किया जाए. उन्होंने कहा कि राज्य की प्रगति के लिए बिजली बुनियादी आवश्यकता है.

उन्होंने पावर सब स्टेशन, ट्रांसमिशन लाइन में जहां कुछ बाधाएं हैं उसे तुरंत पहल कर दूर करने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की प्रगति के लिए बिजली बुनियादी आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि  झारखण्ड का हर घर विद्युत से रौशन करने का लक्ष्य दीपावली तक निर्धारित किया गया है. उन्होंने कहा कि नए पावर स्टेशन तथा ट्रांसमिशन लाइन से निर्बाध विद्युत की आपूर्ति के लक्ष्य को हासिल किया जा सके.

ज्ञात हो कि नौ पावर सब स्टेशन के निर्माण तथा 27 ट्रांसमिशन लाइन के संस्थापन लक्ष्य के 70 प्रतिशत कार्य को पूरा कर लिया गया है. पीजीसीएल के सीएमडी ने कहा कि शेष कार्य भी इसी वित्तीय वर्ष मे पूर्ण कर लिया जाएगा.

बैठक में मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, पीजीसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक इंदुशेखर झा, प्रधान सचिव ऊर्जा  नितीन मदन कुलकर्णी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार वर्णवाल, पीजीसीएल के एक्सक्यूटिव निदेशक टीसी शर्मा, एसएन सहाय, एस के गुप्ता मौजूद रहे.