जोगिंद्रनगर में कई कॉलेजों से वॉलीबॉल खेलने आईं छात्राएं

प्रदेश विश्वविद्यालय की 44वीं अंर्तमहाविद्यालय महिला वॉलीबॉल प्रतियोगिता

जोगिंद्रनगर(मंडी). प्रदेश विश्वविद्यालय की 44वीं अंर्तमहाविद्यालय महिला वॉलीबॉल प्रतियोगिता रविवार को जोगिंद्रनगर में राजीव गांधी राजकीय महाविद्यालय में शुरू हुई. प्रतियोगिता के शुभारम्भ अवसर पर स्थानीय विधायक प्रकाश राणा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरक्कत की और प्रतियोगिता का विधिवत शुभारम्भ किया. तीन दिनों तक चलने वाली इस प्रदेश स्तरीय इस प्रतियोगिता में प्रदेश के 26 महाविद्यालयों की लगभग 266 प्रतिभागी खिलाड़ी भाग ले रही हैं.

प्रदेश विश्वविद्यालय की 44वीं अंर्तमहाविद्यालय महिला वॉलीबॉल प्रतियोगिता

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि इस प्रकार की खेल गतिविधियों से मानसिक, शारीरिक और बौद्धिक विकास होता है तथा आगे बढऩे की प्रेरणा भी मिलती है. इससे हमारा आत्म विश्वास बढ़ता है. उन्होंने कहा कि आज देश की बेटियां खेलों के साथ साथ अन्य गतिविधियों में नाम कमा कर विश्व में देश का नाम रौशन कर रही है और अनेक उपलब्धियां प्राप्त कर पुरूषों के मुकाबले आगे बढ़ रही हैं. उन्होंने कहा कि हमारी बेटियां जितनी सुदृढ़ होंगी हमारा देश उतना ही सशक्त होगा.

प्रदेश विश्वविद्यालय की 44वीं अंर्तमहाविद्यालय महिला वॉलीबॉल प्रतियोगिता

ये भी पढ़ें- हिमाचल उत्सव में कलाकारों का धमाल और पत्रकारों का सम्मान

विधायक ने भविष्य के लिए मन्त्र देते हुए कहा कि अपना लक्ष्य निर्धारित करें, कठिन परिश्रम करें और जीवन में अनुशासित रह कर नैतिकता में किसी प्रकार की कमी न आने दें. उन्होंने युवा वर्ग से आहवान किया कि वे अपनी सफलता के लिए शॉर्टकट रास्ता न अपनांए और नशे जैसी कुरीतियों से दूर रहें. विधायक ने कॉलेज भवन के लिए निकट भविष्य में धन राशि उपलब्ध करवाने और महाविद्यालय परिसर में पानी की कमी को दूर करने के लिए हैंडपम्प लगाए जाने की घोषणा की. उन्होंने प्रतियोगिता के बेहतर आयोजन के लिए आयोजकों की पीठ थपथपाई और एछिक निधि से 21 हजार रुपए देने की घोषणा भी की.