राष्ट्रपति ने हिमाचल सहित 5 राज्यों के राज्यपाल किए नियुक्त

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने जाखू मन्दिर में की पूजा-अर्चना-Panchayat Times
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

शिमला.राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को हिमाचल सहित पांच राज्यों के राज्यपालों की नियुक्ति की है. इनमें हिमाचल प्रदेश में बंडारू दत्तात्रेय, केरल में आरिफ मोहम्मद खान, तेलंगाना में डॉ. तमिलिसाई सुंदरराजन, राजस्थान में कलराज मिश्र और भगत सिंह कोशियारी महराष्ट्र के नए राज्यपाल नियुक्त किए गए हैं. यह जानकारी एक राष्ट्रपति भवन के प्रवक्ता ने रविवार को दी.

हिमाचल के नए राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय पहले मोदी सरकार में श्रम मंत्री थे. वहीं एक और हिमाचल के मौजूदा राज्यपाल कलराज मिश्र राजस्थान के राज्यपाल के रूप में अपना नया कार्यभार संभालेंगे जो कल्याण सिंह के कार्यकाल पूरा होने के बाद खाली हुआ है. गौर करने वाली बात ये है की 1967 के बाद राजस्थान में कल्याण सिंह ही राज्यपाल के रूप में अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा कर पाए हैं.

महिला ने लगाया दहेज उत्पीड़न और गर्भपात का आरोप

आरिफ मोहम्मद खान जिन्होंने 1986 में साहबानो केस में राजीव गांधी सरकार से इस्तीफा दे दिया था. उनको केरल का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है. वहीं भगत सिंह कोशियारी उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता को महाराष्ट्र का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है, जो सी. विद्यासागर राव से अपना कार्यभार ग्रहण करेंगे. वहीं तमिलनाडु भाजपा की अध्यक्ष डॉ. तमिलिसाई सुंदरराजन को तेलंगाना की नई राज्यपाल नियुक्त की गयी है. सुंदरराजन इस समय की सबसे युवा राज्यपाल होंगी.