इन्वेस्टर मीट में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री पहुंचे धर्मशाला

इन्वेस्टर मीट में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री पहुंचे धर्मशाला-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

धर्मशाला. धर्मशाला में गुरुवार से आरंभ हो रही हिमाचल प्रदेश सरकार की दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर मीट में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी धर्मशाला में धौलाधार की वादियों में पहुंच गए हैं. धर्मशाला पहुंचने पर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया. प्रधानमंत्री मीट का उद्घाटन करने के बाद देश-विदेश से आए प्रतिनिधियों को संबोधित भी करेंगे. इस दौरान मोदी निवेशकों के साथ चर्चा करेंगे.

प्रधानमंत्री के दौरे के चलते सुरक्षा व्यवस्था के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं. प्रधानमंत्री के दौरे के लिए शहर सहित आसपास के क्षेत्रों में चप्पे-चप्पे पर पुलिस का कड़ा पहरा है. मीट के समापन पर 8 नवम्बर को गृहमंत्री अमित शाह के बतौर मुख्यातिथि आने का कार्यक्रम है.

इस इन्वेस्टर मीट में 1710 प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं. इसमें 200 अंतरराष्ट्रीय डेलिगेट्स शामिल हैं जो रूस, अमेरिका, मलेशिया, यूएई, जर्मनी आदि देशों से हैं. इससे पहले बुधवार को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने धर्मशाला में विभिन्न औद्योगिक घरानों के प्रतिनिधिमंडलों के साथ बैठक की और 10095 करोड़ रुपये के निवेश वाले 20 समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए.