किसानों की समृद्धि के लिए संकल्पबद्ध हैं प्रधानमंत्री: सुदर्शन भगत

सुदर्शन भगत ने कहा है कि देश के किसानों के उत्थान ...Panchayat Times

रांची. केंद्रीय राज्यमंत्री और लोहरदगा लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार सुदर्शन भगत ने कहा है कि देश के किसानों के उत्थान और उन्हें आत्मनिर्रभर बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी तरह से संकल्पबद्ध हैं.सुदर्शन रविवार को यहां प्रदेश कार्यालय में बैठक के बाद कार्यकर्ताओं से वार्ता कर रहे थे.

यह भी पढ़े: सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर राजनीतिक दलों को दिशा-निर्देश

सुदर्शन ने कहा कि सरकार ने लोकसभा चुनाव से पूर्व किसानों की मदद के लिए दो हेक्टेयर तक जमीन रखने वाले 12.5 करोड़ किसानों को 6 हजार रुपए प्रति वर्ष देने का न केवल ऐलान किया बल्कि इसकी पहली किस्त दो हजार रुपए
किसानों के खाते में भेज भी दी.

भगत ने कहा कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव के अपने संकल्प पत्र में किसान सम्मान निधि योजना में इस आर्थिक योजना को शामिल किया है. उन्होंने कहा कि पार्टी ने अपने संकल्प पत्र में छोटे-सीमांत किसानों को पेंशन, केसीसी पर पांच साल के लिए एक लाख रुपये तक ब्याज मुक्त ऋण, फसल बीमा योजना के लिए स्वैच्छिक पंजीकरण, फसलों के भंडारण के लिए राजमार्गों पर वेयर हाउस ग्रिड बनाने का वादा किया है. इसके अलावा ग्राम भंडारण योजना, रसीद पर सस्ते दर पर ऋण, शहद मिशन शुरू करने, दलहन-तेलहन का उत्पादन शुरू करने, मछली पालन को प्रोत्साहित करने सहित कई अन्य कल्याणकारी योजनाएं शुरू करने की भी योजना बनाई है.