हिमाचल: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया दुनिया की सबसे लंबी रोड़ सुरंग ‘अटल टनल’ का उद्घाटन, सेना और आम लोगों के लिए बड़ी सौगात

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हिमाचल में बनी विश्व की सबसे लंबी 9.02 किलोमीटर की अटल टनल रोहतांग को देश को समर्पित किया. इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी उपस्थित थे.

सिर्फ अटल जी का ही सपना नहीं पूरा हुआ है, आज हिमाचल प्रदेश के करोड़ों लोगों का भी दशकों पुराना इंतजार खत्म हुआ

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि आज सिर्फ अटल जी का ही सपना नहीं पूरा हुआ है, आज हिमाचल प्रदेश के करोड़ों लोगों का भी दशकों पुराना इंतजार खत्म हुआ है. इस टनल से मनाली और केलॉन्ग के बीच की दूरी 3-4 घंटे कम हो ही जाएगी.

पीएम ने कहा की पहाड़ के मेरे भाई-बहन समझ सकते हैं कि पहाड़ पर 3-4 घंटे की दूरी कम होने का मतलब क्या होता है. जहां हर साल पहले 300 मीटर सुरंग बन रही थी, उसकी गति बढ़कर 1400 मीटर प्रति वर्ष हो गई. सिर्फ 6 साल में हमने 26 साल का काम पूरा कर लिया है.

प्रधानमंत्री ने अटल टनल की प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया. बॉर्डर रोड़ ऑर्गेनाइजेशन (BRO) के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल हरपाल सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अटल टनल के निर्माण के इतिहास की जानकारी दी. इस अवसर पर CDS जनरल बिपिन रावत भी मौजूद थे.