दिल्ली से लेह की दूरी घटाएंगे मोदी

नरेंद्र मोदी अपने जम्मू-कश्मीर के एकदिवसीय दौरे के दौरान रविवार सुबह लद्दाख पहुंचे

जम्मू. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने जम्मू-कश्मीर के एकदिवसीय दौरे के दौरान रविवार सुबह लद्दाख पहुंचे. लद्दाख के लेह में प्रधानमंत्री ने विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. आयोजित सभा में मोदी ने कहा कि बिलासपुर-मनाली रेल लाइन बन जाने से यात्रियों को न सिर्फ सुविधा मिलेगी बल्कि पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा. साथ ही दिल्ली से लेह तक की दूरी भी घट जाएगी. इस दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे.

इन विकास परियोजनाओं में लेह में लद्दाख विश्वविद्यालय का उद्घाटन, केबीआर एयरपोर्ट लेह की नई टर्मिनल की इमारत की नीव का पत्थर रखना, श्रीनगर-अलस्टिंग-द्रास-करगिल-लेह ट्रांसमिशन सिस्टम को यहां की जनता को समर्पित करना, नौ मेगावॉट दाह हाईड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट का उद्घाटन तथा नये पर्यटक व ट्रेकिंग मार्ग को खोलना शामिल है.

 

ये भी पढ़ें- हिमाचल का सपना : बिलासपुर-लेह रेल लाइन परियोजना

इसके बाद प्रधानमंत्री जम्मू के लिए रवाना हो जाएंगे. जम्मू के विजयपुर में वह भव्य रैली को संबोधित करेंगे इस दौरान वह 44 हजार करोड़ रुपये के 25 परियोजनाओं का नीव पत्थर व उद्घाटन भी करेंगे. इस रैली के बाद वह दोपहर में श्रीनगर पहुंचेंगे, जहां पर वे पंचों व सरपंचों के साथ सीधी बातचीत करेंगे.