प्रिंस मर्डर मामला: आरोपी भोलू के मानसिक संतुलन की हुई जांच

प्रिंस मर्डर मामला: आरोपी भोलू के मानसिक संतुलन की हुई जांच-Panchayat Times
फाइल फोटो

हरियाणा. साइबर सिटी के चर्चित निजी स्कूल में हुए मर्डर मामले की मंगलवार को सुनवाई हुई. आरोपी भोलू को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया गया. पंजाब एंड हरियाणा उच्च न्यायालय के आदेश पर पीजीआई रोहतक के क्लीनिकल साइकलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ. राजीव ने करीब डेढ़ घंटे तक भोलू का मानसिक मूल्यांकन किया. इस दौरान मौके पर आरोपी भोलू के पिता, सीबीआई के अधिवक्ता और जांच अधिकारी भी मौजूद रहे. अब भोलू की अगली पेशी 14 नवम्बर को होगी.

जानकारी के अनुसार जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के अध्यक्ष ने आरोपी भोलू को फरीदाबाद स्थित बाल सुधार गृह भेजते हुए आदेश दिए कि आरोपी को आगामी 14 नवंबर को बोर्ड के समक्ष पेश किया जाए. उधर मृतक प्रिंस के पिता वरुण ठाकुर का कहना है कि पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय से आरोपी के बालिग होने के फैसले को पुनर्विचार के लिए जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में भेजा गया है. बोर्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष ने इस मामले की पूरी जानकारी प्राप्त की. क्योंकि उन्होंने गत दिवस ही बोर्ड के अध्यक्ष के पद का कार्यभार ग्रहण किया है.

गौरतलब है कि साइबर सिटी के नामी निजी स्कूल में कक्षा दूसरी के छात्र प्रिंस की गत वर्ष 8 सितंबर को गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने स्कूल बस के कंडक्टर अशोक को आरोपी मानते हुए गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. लेकिन, सीबीआई ने केस अपने हाथ में लेते ही मामले को पलट दिया. कक्षा 11वीं के छात्र भोलू को गिरफ्तार कर लिया था और उससे पूछताछ भी की थी. तभी से आरोपी फरीदाबाद स्थित बाल सुधार गृह में है. सीबीआई की ओर से अदालत में सप्लीमेंट्री चार्जशीट प्रस्तुत करने के बाद अदालत भी आरोपी अशोक को इस मामले से मुक्त कर चुकी है और वह सरकारी गवाह भी बन गया है.