निजी स्कूल नहीं देंगे तीन साल से कम उम्र के बच्चे को एडमिशन: शर्मा

निजी स्कूल नहीं देंगे तीन साल से कम उम्र के बच्चे को एडमिशन: शर्मा-Panchayat Times
फाइल फोटो

अंबाला. फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन ने घोषणा की है कि उनके सदस्य स्कूल सरकार की नई नीति के तहत 3 वर्ष से कम आयु के बच्चों को दाखिला नहीं देंगे. रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने कहा कि महिला एवं बाल कल्याण विभाग कि ओर से बच्चों को लेकर बनाई गई पाॅलिसी का वह स्वागत करते हैं.

महिला एवं बाल कल्याण विभाग ने कहा कि तीन साल से कम के बच्चे को स्कूल या प्ले वह में दाखिला न दिया जाए. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि सभी स्कूल संचालकों के साथ बैठक कर यह फैसला लिया गया है कि इस सत्र से सभी मिलकर इस पॉलिसी के तहत काम करेंगे. सुनिश्चित करेंगे कि तीन साल से कम के बच्चे को एडमिशन न दिया जाए.

अप्रैल तक 24 गांवों में घर-घर से कूड़ा उठाने का लक्ष्य

उन्होंने कहा कि निजी स्कूल संचालक इस पालिसी व नियम को मानने के लिए तैयार हैं, लेकिन अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि जो भी स्कूल नियमों की अनदेखी करते हुए तीन साल से कम बच्चों को एडमिशन करने में लगे हैं, उन पर सख्ती हो. उन्होंने कहा कि सरकार की अच्छी सोच के साथ स्कूल संचालक मिलकर चलने के लिए तैयार हैं, लेकिन उस समय स्कूल संचालकों की परेशानियां बढ़ जाती है जब कुछ स्कूल संचालक सरकार के आदेशों की परवाह किए बिना एडमिशन देते हैं और जब वह बच्चे बड़े स्कूल में आएंगे तो उन्हें एडमिशन में दिक्कतें आएंगी.