चंबा के ट्राइबल एरिया से आई प्रियंका बनी मार्शल आर्ट में नेशनल चैंपियन

नैशनल मिक्स मार्शल आर्ट चैम्पियनशिप में जनजातीय क्षेत्र होली की प्रियंका...

चंबा. दिल्ली के प्रगति मैदान में नेशनल मिक्स मार्शल आर्ट चैम्पियनशिप में जनजातीय क्षेत्र होली की प्रियंका ने अपने दम पर गोल्ड मैडल जीत कर चंबा सहित प्रदेशवासियों को गौरवान्वित किया है. प्रियंका ने हिमाचल की सभी टॉप की खिलाड़ियों को हराया है, इसके बाद ही इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में खेलने का अवसर मिला है.

अंडर-19 प्रतियोगिता में हिमाचल की ओर से प्रियंका इकलौती खिलाड़ी थी. 7 जुलाई को दिल्ली के प्रगति मैदान में हुई इस चैंपियनशिप में प्रियंका ने महाराष्ट्र, हरियाणा और केरल जैसे प्रदेशों की खिलाड़ियों को हराया. अपने दम पर जनजातिय क्षेत्र होली की ग्राम पंचायत होली के छोटे से गांव गुसाल की रहने वाली प्रियंका ने गुसाल का नाम रोशन किया है. प्रियंका की जीत के बाद गुसाल गांव के लोगों में काफी खुशी है. प्रियंका की यह उपलब्धि उन लड़कियों के लिए मार्गदर्शक की भूमिका निभाने वाली है, जिन लड़कियों को बारहवीं कक्षा के बाद होली में न कॉलेज की पढ़ाई नसीब होती और न ही कोई उद्योगिक प्रशिक्षण प्राप्ति की सुविधा है.

ये भी पढ़ें-  जानिए, जान्हवी कपूर ने किस फिल्म की शूटिंग की मनाली में: Himachal Top 10

चूंकि, अब प्रियंका ने जब अपने दम पर उपलब्धि हासिल करने के साथ-साथ जनजातीय क्षेत्र का नाम रोशन किया है तो उम्मीद है कि क्षेत्र के प्रतिनिधि जनजातीय क्षेत्र होली के आसपास कुछ विकास कार्य करवाएंगे. प्रियंका के पिता सरकारी कर्मचारी हैं और उनका तबादला धर्मशाला हो गया, जहां प्रियंका की प्रतिभा को निखार मिला. लेकिन सुविधाओं के अभाव में न जाने कितनी प्रियंका होली क्षेत्र में कामयाबी की लंबी उड़ान भरने से महरूम रह जाती हैं.

प्रियंका की कामयाबी पर बात करते हुए प्रियंका के पिता देश राज ने बताया कि प्रियंका की तरह होली क्षेत्र की दूसरी लड़कियों को भी सही मार्गदर्शन मिले तो ये जनजातीय क्षेत्र की लड़कियां सब पर भारी पड़ने वाली है.