प्रियंका के रोड शो का असर लोकसभा चुनाव में दिखेगा : गहलोत

पिछले 70 सालों में लोकतंत्र मजबूत हुआ :अशोक गहलोत-Panchayat Times
साभार : ऑफिसियल फेसबुकअशोक गहलोत

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि केन्द्र सरकार ने पूरे देश को जो झूठ का आईना दिखाया हैं, उसे कांग्रेस दूर करेगी. कांग्रेस ने देश को एक एजेंडा दिया है, जिसमें सभी जाति-वर्ग व किसानों पर फोकस किया गया है. मुख्यमंत्री सोमवार को बाड़ा पदमपुरा में आयोजित शक्ति प्रोजेक्ट के दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे.

उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश में सोमवार को हुआ प्रियंका गांधी का रोड शो सिर्फ रोड शो नहीं है, बल्कि एक ताकत है, जो आगामी दिनों में यूपी में दिखेगी. इससे पूरे यूपी में एक संदेश जाएगा. प्रियंका गांधी सिर्फ रोड शो तक सीमित नहीं रहेगी, बल्कि वह आगे भी दौरे करती रहेंगी. लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई है. अभी लोकसभा सीटों के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है, जो विधानसभा स्तर पर कार्यकर्ताओं को ट्रेंड करेंगे. हमने लोकसभा चुनाव के लिए जो व्यूहरचना बनाई हैं, उसमें इन प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं की पूर्णरूपेण भागीदारी रहेगी. लोकतंत्र में हर मतदाता तक पहुंचना और उन्हें पूरा सम्मान देना ही महत्वपूर्ण होता है.

बैंसला समझें लोगों की परेशानी

एक सवाल के जवाब में गहलोत ने कहा कि कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला को समझना चाहिए कि गुर्जर आरक्षण आंदोलन के कारण देश की अर्थव्यवस्था को बड़ा नुकसान हो रहा है. लाखों लोग रेल और रोडवेज नहीं चलने से परेशानी भुगत रहे हैं. राज्य स्तर को लेकर उनकी कोई परेशानी है तो हम मिल-बैठकर उसे दूर कर सकते हैं. पिछली बार जब वह मुख्यमंत्री थे, तब गुर्जर समुदाय को एक प्रतिशत आरक्षण दिया गया था. आज हर श्रेणी में इस समुदाय के लोगों को यह फायदा मिल रहा है. हमने उन्हें पांच फीसदी आरक्षण भी दिया, इसके लिए प्रावधान भी किए, लेकिन हाईकोर्ट ने इसे मंजूर नहीं किया. पिछली भाजपा सरकार ने भी इस दिशा में प्रयास किए, लेकिन वह राजनीति के शिकार ही रहे.