खुले दरबार में एसडीएम ने सुनी लोगों की समस्याएं

खुले दरबार में एसडीएम ने सुनी लोगों की समस्याएं-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

शाहाबाद मारकंडा(कुरूक्षेत्र). उपमंडलाधीश और शुगर मिल के एमडी सुशील कुमार ने कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक राज्य सरकार की योजना को पहुंचाने और उसका लाभ देने और समाज के अंतिम व्यक्ति की समस्या का समाधान करना ही खुले दरबारों का मकसद है.

इसी उद्देश्य को जहन में रखकर तमाम प्रशासनिक अमला लोगों की दहलीज पर पहुंचता है. हर व्यक्ति केंद्र सरकार कि ओर से जारी टोल फ्री नंबर 1950 पर फोन करके अपनी वोट, फोटो, बूथ व हल्के की विस्तार से जानकारी ले सकता है. सभी अधिकारी इसका ज्यादा से ज्यादा प्रचार कर लोगों को जागरूक करें. एसडीएम बुधवार रात गांव चढूनी जाटान के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में जिला प्रशासन की तरफ से लगाए गए खुले दरबार में बोल रहे थे. इससे पहले एसडीएम सुशील कुमार ने कई लोगों की समस्याओं को सुना और मौके पर ही समाधान करने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए.

मानेसर जमीन घोटाला: सीबीआई कोर्ट में हुड्डा की पेशी

इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने अपने-अपने विभागों से सम्बन्धित योजनाओं को लोगों को समक्ष रखा. इस खुले दरबार में विभिन्न विभागों द्वारा लगाए स्टॉलों से भी योजनाओं की जानकारी हासिल की है. उन्होंने कहा कि आम लोक सभा चुनाव 2019 होने वाले हैं. इसलिए चुनावों से पहले सभी पात्र लोग अपने-अपने वोट बनवाना सुनिश्चित करें. जिन युवाओं की उम्र एक जनवरी 2019 को 18 साल की हो चुकी है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश का पर्यावरण शुद्ध करने के लिए और पेड़ों को बचाने के लिए उज्ज्वला योजना को लागू करने का काम किया. इस योजना से अब हर घर में गैस का कनेक्शन और गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाया जा रहा है. इस योजना के तहत हरियाणा के प्रत्येक घर को गैस का कनेक्शन जारी करने का काम किया है. खुला दरबार कार्यक्रम में गांव की महिलाओं ने गांव में अवैध चल रहे शराब के खुर्दों के बारे में शिकायत रखी, जिस पर डीएसपी जगदीश राय ने थाना प्रभारी दीदार सिंह को कार्रवाई के आदेश दिए.