सोलन में पंजाब रोडवेज की बस बर्फ में फिसलकर पहाड़ी से टकराई

सोलन. सोलन के पास बड़ोग से सोलन जा रही पंजाब रोडवेज की बस गुरुवार को देर शाम को बर्फ में फिसलकर पहाड़ी से जा टकराई, जिससे उसमें सवार यात्रियों की जान बच गई. लेकिन इसी दौरान सड़क पर बर्फ में सेल्फी ले रहे व्यक्ति की एक टांग पर बस का टायर जा टकराया , जिससे उसकी टांग टूट गई. माना जा रहा है कि अगर बस चालक बस को पहाड़ी से ना टकराता तो बस गहरी खाई में गिर सकती थी. जिससे उसमें सवार लोगों की जान भी जा सकती थी.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अम्बाला निवासी अपने परिवार के साथ शिमला घूमकर वापिस अम्बाला जा रहा था. लेकिन बड़ोग में कार रोककर बर्फ का मजा लेने लगे. इसी बीच 36 वर्षीय राकेश सिंगल सड़क में खड़ा होकर सेल्फी लेने लगा. तभी चंडीगढ़ से शिमला जाने वाली पंजाब रोडवेज की बस बड़ोग की उतराई में उतर रही थी. लेकिन बर्फ में फिसलन होने के कारण ब्रेक लगाते ही बस फिसल गई.

चालक ने बस को पहाड़ी की ओर मोड़ दिया. तभी वहां खड़े राकेश ने भी खुद को बचाने के लिए पहाड़ी के साथ बनी नाली से ऊपर जाकर खड़ा हो गया. लेकिन बस के एक टायर की चपेट में उसकी टांग आ गई और बुरी तरह कट गई. बताया गया है कि अगर वह नाली से ऊपर ना खड़ा होता तो वह बस की चपेट में ही आ जाता जिससे उसकी जान भी जा सकती थी. घायलावस्था में उसे सोलन अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसकी हालत ज्यादा नाजुक होने के चलते चंडीगढ़ पीजीआई रेफर कर दिया गया है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार शर्मा ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. फिलहाल बस का चालक और परिचालक मौके से फरार बताए गए हैं.

माध्यमPT DESK
शेयर करें