विधायक ढुलु महतो के ठिकानो पर लगातार छापेमारी जारी, दो सप्ताह के अंदर दर्ज हुए एक दर्जन मामले

विधायक ढुलू महतो की जमानत याचिका कोर्ट ने की खारिज- Panchayat Times

रांची/धनबाद. बाघमारा के दंबग विधायक ढुलू महतो गिरफ्तारी के डर से भागते चल रहे हैं और धनबाद पुलिस उनके पीछे पड़ी है. सोमवार की देर रात बाघमारा डीएसपी नितिन खंडेलवाल व बरोरा थाना प्रभारी समेत कई थाने के थाना प्रभारी विधायक ढुलु महतो के घर पर छापेमारी कर रही है. छापेमारी के दौरान ढुलु महतो नहीं मिले. अधिकारियों ने विधायक की पत्नी से पूछताछ कर पुलिस अधिकारी वापस लौट गए.

दो सप्ताह के अंदर ढुलू महतो पर दर्ज हो चुके हैं एक दर्जन मामले

दो सप्ताह के अंदर ढुलू महतो पर एक दर्जन मामले दर्ज हो चुके हैं. इनमें रंगदारी, अपहरण, दुष्कर्म, मारपीट, जमीन कब्जा और अनुसूचित जाति-जनजाति के उत्पीड़न जैसे गंभीर मामले भी शामिल हैं. विगत 23 दिसंबर, 2019 से पहले जो धनबाद पुलिस विधायक ढुलू महतो के इशारे पर नाचती थी वह अब उनके कब्जे से जमीन को मुक्त कराने के लिए बुलडोजर चला रही है. मतलब साफ है, 19 फरवरी 2020 से पहले बाघमारा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा विधायक ढुलू महतो के खिलाफ कुछ भी बोलने और करने का मतलब था मुसीबतों को आमंत्रित करना.

19 फरवरी की सुबह की किरण निकली तो बाघमारा की आबोहवा बदल चुकी थी. सूर्योदय से पहले ही विधायक ढुलू महतो के चिटाही स्थित उनके आवास पर पुलिस की छापेमारी शुरू की गई. वह गिरफ्तारी के डर से पिछले दरवाजे से भाग चुके थे. इसके साथ ही एक के बाद एक विधायक से प्रताड़ित लोग सामने आ रहे हैं.

विधायक के खिलाफ बाघमारा विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न थानों में प्राथमिकी दर्ज करा रहे हैं. पांच वर्ष से अपनी जमीन को विधायक के कब्जे से मुक्त कराने के लिए दरिदा के आदिवासी धनबाद जिला प्रशासन के हर अधिकारी के दरवाजे पर दस्तक दे रहे थे. धनबाद रणधीर वर्मा चाैक पर धरना दे-देकर थक गए थे. उनकी जमीन को मुक्ति मिल गई है. विधायक द्वारा खड़ी कराई गई चारदीवारी को बुलडोजर चला गिरा दी गई है.

कोयला लोडिंग प्वाइंट से बगैर रंगदारी दिए निकल रहे है ट्रक

बाघमारा विधानसभा क्षेत्र के कोयला लोडिंग प्वाइंट से बगैर 650 रुपये प्रतिटन रंगदारी के धड़ा-धड़ा ट्रक लोड हो रहे हैं और निकल रहे हैं. विधायक ढुलू महतो के प्रतिद्वंदी कांग्रेस नेता पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो कहते हैं-अब झारखंड में झामुमो-कांग्रेस गठबंधन की सरकार है. हेमंत सोरेन मु्ख्यमंत्री हैं. बाघमारा में गुंडाराज नहीं चलेगा.