मिलिए महेंद्र शास्त्री से जो गदा को कमल बनाकर चलते हैं

लक्ष्मणनारायणपुरी के महेंद्र शास्त्री भी हैं, जो पिछले चार दशकों से भाजपा के लिए प्रचार

जयपुर. राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान इस समय चरम पर है. हर दल के स्टार प्रचारक ताबड़तोड़ रैलियां और रोड शो कर मतदाताओं को लुभाने में लगे हैं. इस दौरान कुछ कार्यकर्ता अलग अंदाज में अपने पार्टी और उम्मीदवार के प्रचार में जुटे हुए हैं. इन कार्यकर्ताओं में जयपुर स्थित लक्ष्मणनारायणपुरी के महेंद्र शास्त्री भी हैं, जो पिछले चार दशकों से भाजपा के लिए प्रचार कर रहे हैं. इन्होंने अपने पूरे लिबास और वाहन को भाजपा के रंग में रंग लिया है. अपनी स्कूटी के आगे वाले हिस्से में इन्होंने भाजपा का झंडा लगा रखा है. पीछे के हिस्से में पार्टी के चुनाव चिह्न कमल को गदा के रूप मे फिट किया है.

इसके अलावा महेंद्र शास्त्री ने स्कूटी में स्पीकर भी लगा रखा है, जिसमें भाजपा की उपलब्धियों वाले गाने बजते रहते हैं. वह इस स्कूटी पर सवार होकर दिनभर जयपुर की सड़कों पर भाजपा उम्मीदवारों का प्रचार करते नजर आते हैं. वह जहां भी रुकते हैं, बच्चों और युवाओं के झुंड उनके पास इकट्ठा हो जाता है. लगभग साठ साल के शास्त्री ने बताया कि वह निःस्वार्थ भाव से पिछले 40 साल से पार्टी का प्रचार कर रहे हैं. विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पूरे राज्य में गौरव यात्रा निकाली थी. उस यात्रा में भी शास्त्री पूरे समय तक अपनी स्कूटी से भाग लिये थे.

ये भी पढ़ें- राजस्थानी नेता जनसंपर्क में लगा रहे हैं वादों का तड़का

शास्त्री के पिता गिरधारी लाल अजमेर के पार्षद थे. वह तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी के करीब थे और जनसंघ से जुड़े थे. सत्तर के दशक में गौरक्षा आन्दोलन के दौरान अटलजी के साथ जेल भी गए थे. उन्होंने बताया कि उनके पिता अटलजी से प्रभावित थे और वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर इस समय भाजपा के प्रचार में लगे हैं. उन्होंने कहा कि उनके बाद उनका बेटा इस प्रचार को आगे बढ़ाएगा. शास्त्री ने बताया कि वह गोवा और गुजरात में भी चुनाव के दौरान गए थे और अपनी स्कूटी से उन दोनों राज्यों में भी प्रचार किया था.