राजस्थान गौरव यात्रा में कोटा पहुंची मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे

राजस्थान गौरव यात्रा कोटा जिले में पीपल्दा विधानसभा के इटावा पहुंची - Panchayat Times

कोटा. राजस्थान गौरव यात्रा कोटा जिले में पीपल्दा विधानसभा के इटावा पहुंची. जहां मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने आमसभा में उपस्थित जनता को क्षेत्र में हुए विकास कार्यों का हिसाब दिया. मुख्यमंत्री ने बताया कि पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों को पेयजल एवं सिंचाई सुविधाओं से लाभान्वित करने के लिये राज्य सरकार की लगभग 37 हजार करोड़ रुपए की महत्वाकांक्षी परियोजना ’इस्टर्न राजस्थान केनाल प्रोजेक्ट’ के लागू होने से प्रदेश की 40 प्रतिशत आबादी को फायदा मिलेगा.

राजस्थान गौरव यात्रा कोटा जिले में पीपल्दा विधानसभा के इटावा पहुंची - Panchayat Times

इस दौरान उन्होंने 760 करोड़ रुपए की लागत से नौनेरा बांध बनाने की घोषणा की. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में 217 करोड़ रुपए की लागत से नहरों का सुदृढ़ीकरण, 47 ग्राम पंचायतों में ग्रामीण गौरव पथों का निर्माण, स्कूलों को क्रमोन्नत, तहसील भवन, नगरपालिका, सरकारी कॉलेज और आईटीआई भवन जैसे कई विकास कार्य हुए हैं.

ये भी पढ़ें- राजस्थान गौरव यात्रा : बारां जिला पहुंच वसुन्धरा राजे ने की ये बड़ी घोषणा

कार्यक्रम के दौरान वसुन्धरा राजे ने राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के लाभार्थी जसवंत सहित अन्य बच्चों से मुलाकात की तथा चॉकलेट देकर दुलार किया. उन्होंने जनता से अपील की कि “आओ एक बार फिर प्रगति पथ पर साथ चलते हुए समृद्ध एवं स्वाभिमानी राजस्थान के नव निर्माण का संकल्प लें.”

राजस्थान गौरव यात्रा कोटा जिले में पीपल्दा विधानसभा के इटावा पहुंची - Panchayat Times

इससे पहले राजस्थान गौरव यात्रा का रथ आज अंता विधानसभा क्षेत्र के मांगरोल में पहुंचा. इस अवसर पर लोजपा के ओमजी ने भाजपा की सदस्यता लेकर भाजपा के लिए जी-जान से जुटने का संकल्प लिया. यहां मुख्यमंत्री ने बताया कि पिछले साढ़े 4 वर्षों में अंता विधानसभा में लगभग एक हजार 500 करोड़ रुपए के विकास कार्य हुए हैं.