फिल्म ‘मणिकर्णिका’ में कंगना के साथ दिखेगी राजस्थान की बेटी

फिल्म 'मणिकर्णिका' में कंगना के साथ दिखेगी राजस्थान की बेटी-Panchayat Times
फोटो : इंटरनेट साभार

पाली. साल 2019 की सबसे चर्चित फिल्म ‘मणिकर्णिका-झांसी की रानी’ से पाली जिले के खिंवाड़ा गांव की बेटी गार्गी सिंह उदावत बॉलीवुड में कदम रखने जा रही है. यह फिल्म 25 जनवरी को रिलीज होगी. फिल्म के एक गाने विजय भव में गार्गी सिंह फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के साथ दिखाई देंगी.

भविष्य में गार्गी को मिल सकता है दमदार रोल 

13 वर्षीय गार्गी सिंह जोधपुर के दिल्ली पब्लिक स्कूल में आठवीं की छात्रा हैं. फिल्म के विषय में गार्गी के डांस और एक्टिंग गुरू सरफराज खान ने बताया कि ‘मणिकर्णिका’ में गार्गी का रोल बहुत छोटा लेकिन बहुत दमदार किरदार है. फिल्म के एक सीन में वह झांसी की रानी बनी कंगना के साथ दुश्मनों से तलवारबाजी करती दिखाई देंगी. गार्गी के पिता गोपाल सिंह उदावत ने बताया कि शूटिंग के दौरान फिल्म के निर्देशक कृष गार्गी की अभिनय कला से काफी प्रभावित हुए. उन्होंने भविष्य में गार्गी को अपनी फिल्म में बड़ा रोल देने का वादा भी किया है. फिल्म का स्क्रीन प्ले बाहुबली के लेखक विजयेन्द्र प्रसाद ने लिखा है, जबकि निर्देशन ‘गब्बर इज बैक’ के डायरेक्टर कृष ने किया है.

फिल्म 'मणिकर्णिका' में कंगना के साथ दिखेगी राजस्थान की बेटी-Panchayat Times
फोटो गार्गी सिंह: साभार इंटरनेट

डॉक्यूमेंट्री में भी अभिनय कर चुकी है गार्गी

पिछले साल गार्गी डॉक्यूमेंट्री ‘हाना’ में भी नजर आ चुकी है. इस डॉक्यूमेंट्री को केपटाउन में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट डॉक्यूमेंट्री अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है. इस डॉक्यूमेंट्री में गार्गी सिंह ने हाना नाम की लड़की का लीड रोल निभाया था. गार्गी सिंह जोधपुर का डांसिंग और एक्टिंग का सबसे बड़ा शो राइजिंग स्टार 2016 का अवार्ड भी अपने नाम कर चुकी हैं.

बहुमुखी प्रतिभा की धनी गार्गी सिंह ने वर्ष 2015 में जवाहर नवोदय विद्यालय की चयन परीक्षा पास की. लेकिन अपने डांस और एक्टिंग के शौक को पीछे छूटता देख जोधपुर में रह कर ही पढ़ाई के साथ अपने गुरू सरफराज से डांस और एक्टिंग की विधिवत शिक्षा जारी रखी. गार्गी घुड़सवारी और तलवारबाजी में पूरी तरह से पारंगत है.