राज्यसभा चुनाव: शिबू सोरेन ने दाखिल किया नामांकन

राज्यसभा चुनाव: शिबू सोरेन ने दाखिल किया नामांकन -Panchayat Times
साभार इंटरनेट

रांची. यूपीए की ओर से बुधवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा के सुप्रीमो सह पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन ने नामांकन दायर किया. उन्होंने झारखंड से दोनों सीटों से यूपीए की जीत का दावा किया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा के लिए डगर आसान नहीं है. उनके हर कदम पर यूपीए की नजर है.

नामांकन दाखिल करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए शिबू सोरेन ने कहा कि उनकी जीत तय है. राज्यसभा के एक और सीट पर भी यूपीए का उम्मीदवार ही जीतेगा.

उधर, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि गुरुजी ने नामांकन पत्र भरा है. यह सब जानते हैं कि उनका राज्यसभा जाना तय है. दूसरी सीट के बारे में पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा कि समय आने पर रणनीति सबके सामने आ जाएगी.

सीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी क्या-क्या कर सकती है, इसका सबसे पता है. हमारी भी नजर उनपर है. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी की घोषणा पर ही सवाल खड़े कर दिये.

उन्होंने कहा कि भाजपा ने भी अभी तक कैंडिडेट की घोषणा नहीं की है. वे चुनाव लड़ेंगे या नहीं, इस पर भी संयय है, क्योंकि इतना आसान नहीं है.

आजसू से वोटिंग के लिए बातचीत चलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अब किस से किस से बात हुई है, यह भी बता दिया जाए तो चुनाव में मजा ही नहीं आएगा. दूसरे सीट की कांग्रेस उम्मीदवार के खड़ा नहीं होने की चर्चा पर सोरेन ने कहा कि अब बहुत की राजनीति खबरें चलेंगी. दूसरे दलों से भी पूछे कि वे क्या कर रहे हैं.