रांची पुलिस ने लुटेरे गैंग को धर दबोचा

कोतवाली थाना क्षेत्र के हरमु बाईपास रोड स्थित स्टील इंडिया की दुकान से अपराधियों...

रांची. गुरुवार को एक बड़ी सफलता रांची पुलिस के हाथ लगी. 4 मई 2018 की रात लगभग 8 बजे कोतवाली थाना क्षेत्र के हरमु बाईपास रोड स्थित स्टील इंडिया की दुकान से अपराधियों ने हथियार के बल पर 12 लाख और दो मोबाइल फोन की लूट को अंजाम दिया था. उन लूटेरों को पुलिस ने धर दबोचा है.

दुकान के मालिक नीरज कमल ने 2 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया था. यह घटना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती की तरह हो गयी थी. पुलिस ने मिली सूचना के आधार पर कोतवाली थाना सोमाबाड़ी इलाके से तीन अपराधियों को धर दबोचा. अनमोल रोशन मिंज, राहुल लकड़ा और प्रवीण मुंडा को गिरफ्तार किया गया जिन्होंने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है. पुलिस ने अपराधियों के पास से स्टील हाउस से लूटे गये नगद, मोबाइल फोन और घटना में उपयोग किए गए हथियार और गाड़ी बरामद किया है.

ये भी पढ़ें- पत्रकार हत्या का विरोध, पत्रकारों के लिए सुरक्षा कानून लागू करने की मांग

अपराधियों की निशानदेही पर ही जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के बंधु नगर मोहल्ला से इन अपराधियों का चौथे साथी आकाश कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके पास से 1 लाख 80 हजार रुपए, जो लूटे हुए पैसे थे उसे बरामद कर लिया गया. वहीं, प्रवीण मुंडा के पास 2,38,500 रुपए मिले. राहुल लकड़ा के घर से 1,00,000 की बरामदगी हुई है. इस प्रकार अब तक लूट कांड के 5,68,500 रुपए बरामद किए जा चुके हैं.

पुलिस ने बताया कि घटना का षड्यंत्र प्रवीण मुंडा द्वारा तैयार किया गया था. जिसने स्टील इंडिया दुकान में कुछ दिन काम भी किया हुआ था. उसे यहां के ट्रांजैक्शन की पूरी जानकारी थी. उसके बाद प्रवीण मुंडू ने अन्य साथियों को इस अपराध में शामिल कर लूट की घटना को अंजाम दिया.