जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष ने रातू में किया औचक निरीक्षण

रातू प्रखंड और रातू के लहना, बिजुलिया पंचायत के अंतर्गत चल - Panchayat Times

रांची. रातू प्रखंड और रातू के लहना, बिजुलिया पंचायत के अंतर्गत चल रहे विभिन्न सरकारी योजनाओं का औचक निरीक्षण जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की तरफ से गुरुवार को किया गया, जिसमें कई अनियमितता पाई गई हैं. इसके लिए जिले के उपायुक्त को लिखित शिकायत करने पर सहमति बनी है.

दरअसल रातू प्रखंड में जन वितरण दुकान, शौचालय, मनरेगा कुआं, वृद्धा पेंशन, विधुवा पेंशन, 14वें वित्त से निर्मित जलमीनार, प्रधानमंत्री आवास, मुखिया फण्ड से बनाये गए पी.सी.सी. पथ सहित कई योजनायों का औचक निरीक्षण जिप अध्यक्ष और उपाध्यक्ष द्वारा किया गया. जिसमें अनियमितता पाई गई हैं. पी.डी.एस दुकान में सूचना पट्ट और लाभुक के नाम का सूची नहीं रहने के साथ साथ दुकानदारों से डोर स्टेप डेलिवरी में पैसा लेना, घटिया सामग्री इस्तेमाल कर शौचालय निर्माण, मनरेगा कुआं के लाभुकों का पैसा भुगतान नहीं होने, 14वें वित्त से निर्मित जलमीनार, पी.सी.सी.पथ, प्रधानमंत्री आवास में जमकर कमीशनखोरी की बात सामने आई है.

रातू प्रखंड और रातू के लहना, बिजुलिया पंचायत के अंतर्गत चल - Panchayat Times

ये भी पढ़ें- “झारखंड में किसान भाई अब धान की रोपाई नहीं, रक्षा करें”

इस औचक निरीक्षण को लेकर उपाध्यक्ष पार्वती देवी ने बताया कि लगातार सरकारी योजनाओं में कमीशनखोरी की शिकायतें उन्हें मिल रही थी जिसको ध्यान में रखते हुए निरीक्षण किया गया और अनियमितता भी पाई गई. उन्होंने कहा कि इसमें बी.डी.ओ और प्रमुख को जल्द से जल्द सुधार करने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि इसकी लिखित शिकायत रांची के उपयुक्त और उप-विकास आयुक्त को की जाएगी.