रेणु बाला गुप्ता के नाम हुई करनाल की मेयर सीट

नगर निगम करनाल के मेयर चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रेणु बाला गुप्ता...
फाइल फोटो

करनाल. नगर निगम करनाल के मेयर चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रेणु बाला गुप्ता को जीत मिली है. उनको कुल 69960 वोट मिले वहीं, कांग्रेस, इनलो बसपा समर्थित प्रत्याशी आशा मनोज वधवा को 60612 वोट मिले. रेणु बाला ने 9358 वोटों से हरा कर मेयर पद अपने नाम कर लिया है. करनाल नगर निगम के 20 वार्डों में से 12 वार्डों में भाजपा की जीत हुई है.

सभी पार्षदों में से सबसे अधिक जीत का अंतर भाजपा प्रत्याशी वार्ड 12 में मोनिका गर्ग का रहा जिसने 4817 के अंतर से अपने प्रतिद्वंदी को हराया. सबसे कम मार्जिन वार्ड नंबर-1 में रहा जहां पर समान मत होने पर टॉस के द्वारा भाजपा प्रत्याशी नवीन एडवोकेट को विजेता ठहराया गया. इस चुनाव में कांग्रेस का जनाधार शून्य के बराबर रहा उनके समर्थित एक प्रत्याशी एक ही विजय हुआ.

करनाल भाजपा मेयर 9358 मतों से विजय हुई. बुधवार को नवनिर्वाचित मेयर रेणु बाला ने कहा कि यह जीत मेरी जीत नहीं यह भाजपा की जीत है और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के विकास की जीत है जिन्होंने हरियाणा एक हरियाणवी एक का नारा देकर पूरे करनाल के वार्डों में ही नहीं बल्कि पूरे हरियाणा में समान विकास कराया और आज करनाल की जनता ने ही भाजपा को समर्थ नहीं दिया बल्कि पांचों नगर निगम चुनाव में सभी जगह भाजपा के मेयर जीते.

ये भी पढ़ें- हरियाणा निकाय चुनाव में खिला कमल

भाजपा के जिला अध्यक्ष ने भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि आम जनता ने भाजपा की नीतियों और विकास को ध्यान में रखते हुए वोट देकर विजयी बनाया. इस जीत में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की एक दिन में चार जनसभाएं कर इस चुनाव में अहम योगदान दिया और जीत सुनिश्चित की. उन्होंने सभी जगह विकास व सच्ची नियत से कराएं कार्य के नाम पर जनता से समर्थन मांगा. और जनता ने भाजपा को जीता कर बता दिया कि आज भी भाजपा में विश्वास है और वह भाजपा द्वारा चलाई गई नीतियों के समर्थक हैं और भाजपा ही उनकी पहली पसंद है और आने वाले विधानसभा चुनाव में भी बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे. भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं को शानदार जीत होने पर सभी को हार्दिक बधाई. हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने ढ़ोल बजाकर नाचते हुए रोड शो कर मेयर निवास पर गए.