दिल्ली से फर्जी नेगेटिव कोरोना रिर्पोट लेकर कांगड़ा आए दंपति की रिपोर्ट आई नेगेटिव, होंगे गिरफ्तार

दिल्ली से फर्जी नेगेटिव कोरोना रिर्पोट लेकर कांगड़ा आए दम्पत्ति की रिपोर्ट आई नेगेटिव, होंगे गिरफ्तार -Panchayat Times
प्रतीक चित्र

शिमला. दिल्ली से फर्जी कोरोना की नेगटिव रिर्पोट के साथ गुरुवार को कांगड़ा पहुंचे दम्पत्ति को गिफ्तार किया जाएगा. इस दंपति की कोरोना रिपोर्ट बेशक नेगेटिव आई है लेकिन इन पर अब आपदा प्रबधन के अधिनियम के तहत कार्रवाई होगी. पुलिस अधीक्षक कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि इस दम्पत्ति की कोरोना रिपोर्ट नेगटिव आई है और अब आपदा प्रबधन के अधिनियम के तहत इस दम्पति पर कार्यवाही होगी.

याद रहे कि यह दम्पति बीते वीरवार को एक फर्जी नेगेटिव कोरोना रिर्पोट के साथ कांगड़ा में घूमने की लालसा आया था. इस जोड़े ने बुकिंग की जगह न ठहरकर किसी अन्य स्थान पर ठहरा जहां से पुलिस ने मोबाईल को ट्रेक कर इन्हें ढूंढ निकाला था. इससे पूर्व इनकी डमटाल पुलिस थाना के तहत पड़ने वाले भदरोया चेकपोस्ट पर इनकी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट पर कुछ शंका पैदा हुई. जिसके बाद पुलिस कर्मचारियों ने इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी.

एसपी कांगड़ा ने जब राम मनोहर लोहिया अस्पताल, जहां से यह रिर्पोट जारी हुई थी से क्रॉसचेक किया तो यह रिर्पोट फर्जी पाई गई. ऐसे में प्रशासन ने गिरफ्तार करने के बजाय इनका कोविड टेस्ट करवाने का निर्णय लिया और इन्हें पालमपुर के परौर स्थित संस्थागत संगरोध केंद्र में भेज दिया.

पुलिस ने उस दौरान बताया था कि अगर यह लोग पॉजिटिव पाए जाते हैं तो पहले इनका इलाज होगा ताकि इनके संर्पक से अन्य लोगों को बचाया जा सके. वहीं अगर रिर्पोट नेगेटिव आती है तो इन्हें गिरफ्तार कर आपदा प्रबंधन की विभिन्न धाराओं के तहत मुकद्मा चलाया जाएगा. ऐसे में अब इस दम्पत्ति की गिरफतारी तय है.