राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद की जमानत पर सुनवाई टली अगली सुनवाई 9 अक्तूबर को, बिहार चुनाव से पहले जमानत याचिका अहम

राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद की जमानत पर सुनवाई टली अगली सुनवाई 9 अक्तूबर को, बिहार चुनाव से पहले जमानत याचिका अहम - Panchayat Times
File photo Source :- Internet

रांची. राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद की जमानत पर सुनवाई शुक्रवार को टल गयी. अगली सुनवाई अब नौ अक्तूबर को होगी. चारा घोटाले के चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सीबीआई कोर्ट ने लालू को पांच साल की सजा सुनाई है.

जमानत याचिका दायर कर कहा गया है कि उन्होंने आधी सजा काट ली है

लालू की ओर से जमानत याचिका दायर कर कहा गया है कि उन्होंने आधी सजा काट ली है. इस कारण जमानत मिलनी चाहिए. जबकि सीबीआई की ओर से कहा गया कि आधी सजा पूरी नहीं हुई है. इसके बाद अदालत ने सुनवाई नौ अक्तबूर को निर्धारित कर दी.

वहीं आज सुनवाई से पहले नेता प्रतिपक्ष और लालू के बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा है कि उच्च न्यायलय पर हम लोगों को पूरा भरोसा है कि लालू जी को न्याय जरूर मिलेगा. आधी सजा पूरी हो जाने के बाद जमानत में कोई रुकावट नहीं होती.

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लालू यादव की जमानत की याचिका काफी अहम

वहीं, नवंबर में चारा घोटाले के दुमका केस में भी लालू यादव की सजा की आधी अवधि समाप्त हो जाएगी और लालू यादव के वकील उम्मीद कर रहे हैं कि नवंबर के बाद वो जेल से बाहर आ सकते हैं.

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले लालू यादव की जमानत की याचिका काफी अहम है मानी जा रही है. इससे पहले, उन्हें चारा घोटाला के तीन मामलों में जमानत दी गई थी.