17 छात्र मनाली घूमकर दिल्ली जा रहे थे लेकिन सुंदरनगर में…

नेशनल हाइवे 21 पर हराबाग के पास बुधवार को एक दर्दनाक हादसा पेश आया

सुंदरनगर. नेशनल हाइवे-21 पर हराबाग के पास बुधवार को एक दर्दनाक हादसा पेश आया जिसमें एक की मौके पर मौत हो गई और अन्य नौ लोग घायल हो गए. जिसमें एक की हालत नाजुक बताई जा रही है. जिसे उपचार के लिए पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है. वहीं मृतक को 40 मिनट के रेस्क्यू के बाद जेसीबी की मदद से टेंपो ट्रैवलर के अंदर से निकाला गया लेकिन अस्पताल पहुंचे तो पता चला कि उसकी मौत हो गई है.

एनएच-21 पर सुंदरनगर के हराबाग के समीप एक टूरिस्ट टेंपो ट्रैवलर (डीएल-1वीसी-2620) सुंदरनगर की ओर से बिलासपुर की तरफ और टूरिस्ट वोल्वो बस(डीएल-1पीसी-4889)बिलासपुर से सुंदरनगर की तरफ आ रही थी. बताया जा रहा है कि इसी दौरान जैसे ही दोनों वाहन हराबाग के पास पहुंचे तो टेंपो ट्रैवलर के ड्राइवर ने तेज रफ्तार और लापरवाही से किसी कार को ओवरटेक करते हुए अपनी लेन छोड़ते हुए सामने से आ रही वोल्वो बस को जोरदार टक्कर मार दी. हादसे में बस ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाते हुए बस को सड़क से बाहर निकालते हुए बस में सवार लोगों की जान बचा ली.

नेशनल हाइवे 21 पर हराबाग के पास बुधवार को एक दर्दनाक हादसा पेश आया

ये भी पढ़ें- ट्रेवल एजेंटों को न्यायिक हिरासत में भेजा, स्वदेश पहुंचे हिमाचलियों के बयान दर्ज

ट्रैवलर और बस की टक्कर इतनी जोरदार थी कि टेंपो ट्रैवलर टक्कर लगने के बाद विपरीत दिशा में मुड़ गई. हादसाशुदा टूरिस्ट टेंपो ट्रैवलर में महाराष्ट्र के नागपुर स्थित आईडीपी फारमेसी कॉलेज के डी-फार्मा के 17 छात्र मनाली से वापिस दिल्ली जा रहे थे. वहीं टूरिस्ट बस में महाराष्ट्र के 45 लोग मथुरा से बस लेकर मनाली जा रहे थे. इस हादसे में टेंपो ट्रैवलर में सवार में टूर गाईड अनुपम तिवारी(47 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई और अन्य 10 लोग घायल हो गए. घायलों को तुरंत 108 एंबुलेंस की सहायता से सिविल अस्पताल सुंदरनगर ईलाज के लिए लाया गया.

घायलों का ईलाज सिविल अस्पताल सुंदरनगर में चला हुआ है. वहीं टैंपो ट्रैवलर में सवार चेतन देवड़ा की हालत को नाजुक देखते हुए पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया. घटना में बस में सवार कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं. वहीं घटना की सूचना मिलते ही सुंदरनगर पुलिस,एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान,डीएसपी सुंदरनगर तरनजीत सिंह और अन्य अधिकारियों ने मौके का जायजा लिया.

सुंदरनगर के डीएसपी तरनजीत सिंह ने कहा कि पुलिस ने मौके पर पहुंच कर कार्यवाई शुरू कर दी है. हादसे में एक व्यक्ति की मौत और 10 लोग घायल हैं. टेंपो ट्रैवलर में सवार चेतन देवड़ा की नाजुक हालत को देखते हुए डॉक्टरों द्वारा पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है. शव का पोस्टमॉर्टम सिविल अस्पताल सुंदरनगर में करवा कर मृतक के परिजनों को सौंप दिया जाएगा.

सुंदरनगर के एसडीएम राहुल चौहान ने कहा कि सुंदरनगर प्रशासन ने हादसे में मामूली रूप से घायल प्रत्येक व्यक्ति को दो हजार, मृतक को 10 हजार और गंभीर रूप से घायल को पांच हजार रुपए फौरी राहत के तौर पे दिए गए हैं.