सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर`रन फॉर रोड सेफ्टी’ का आयोजन

सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर`रन फॉर रोड सेफ्टी’ का आयोजन - Panchayat Times

चतरा. जिले में 31वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वारियर के नेतृत्व में शुक्रवार को’रन फॉर रोड सेफ्टी’ का आयोजन किया गया. ’रन फॉर रोड सेफ्टी’ कार्यक्रम सुबह चतरा के जतराहीबाग चौक से शुरू होकर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम तक किया गया.

उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने लगायी दौड़

कार्यक्रम का नेतृत्व करते हुए उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने दौड़ लगायी. दौड़ में निदेशक डीआरडीए, अरुण कुमार एक्का, अनुमंडल पदाधिकारी चतरा-सह-जिला परिवहन पदाधिकारी, राजीव कुमार समेत जिला एवं पुलिस प्रशासन के पदाधिकारी, कर्मी और काफी संख्या में स्कूली बच्चे भी शामिल रहे. कार्यक्रम का उद्देश्य यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करना है.

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम पहुंचकर रोड सेफ्टी को लेकर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया. जिसमें वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग अवश्य करने एवं वाहन चलाने के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं करने का संदेश दिया गया. विभिन्न विद्यालयों में आयोजित किए गए रंगोली, चित्रांकन, निबंध, क्विज जैसी प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को प्रशस्ति पत्र एवं ट्रॉफी देकर इस अवसर पर उपायुक्त समेत अन्य ने सम्मानित किया.

लाइसेंस बनने के पश्चात ही अपने बच्चों को वाहन चलाने की दें अनुमति : पुलिस अधीक्षक

पुलिस अधीक्षक ने मीडिया के माध्यम से सभी अभिभावकों से अपील की है कि ड्राइविंग लाइसेंस बनने के पश्चात ही वह अपने बच्चों को वाहन चलाने की अनुमति दें. साथ ही यातायात नियमों का पालन अवश्य करें, जिससे किसी भी अप्रिय सड़क दुर्घटना जैसी चीजों से बचा जा सके. उपायुक्त ने 31वां सड़क सुरक्षा सप्ताह  के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए जिला परिवहन विभाग, चतरा द्वारा चलाए गए जागरूकता अभियान की सराहना की. साथ ही इस प्रकार के जागरूकता अभियान को पूरे वर्ष चलाए जाने की बात कही.