आईपीएल 2018: चौकों-छक्कों की बरसात में चेन्नई ने 5 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की

नई दिल्ली. दो साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही चेन्नई सुपर किंग्स का शानदार प्रदर्शन जारी है. मुंबई इंडियंस को क़रीबी मामले में हराकर जीत से आगाज़ करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने केकेआर को 5 विकेट से हरा दिया. 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके को जडेजा ने छक्का लगाकर मैच जिताया.

मंगलवार को कोलकाता के खिलाफ खेले गए मैच में भी हालात पहले मैच जैसे ही थे. एक समय चेन्नई सुपर किंग्स को अंतिम 18 गेंदों में 42 रनों की दरकार थी. लेकिन चौकों-छक्कों की बरसात ने कोलकाता नाइट राइडर्स से ये मैच छीन लिया. 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई को वॉटसन (42 रन, 19 गेंद) और अंबाती रायडू (39) ने अच्छी और तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 75 रन जोड़े. वहीं चेन्नई के लिए सैम बिलिंग्स ने धुंआधार 23 गेंदों में पांच छक्के और दो चौके उड़ाते हुए 56 रनों की पारी खेली. इन शानदार पारियों के बदौलत चेन्नई एक गेंद शेष रहते ही जीत गई.

अंतिम ओवर में चाहिए थे 17 रन

अंतिम ओवर में चेन्नई को जात के लिए 17 रन चाहिए थे. बॉलिंग की कमान विनय कुमार के हाथों में थी और सामने थे पिछले मैच के हीरो ड्वेन ब्रावो. गेंदबाज पर दबाव साफ झलक रहा था, इसी दबाव में विनय कुमार ने नो बॉल फेंक दी और ब्रावो ने उसपर छक्का जड़ मैच में वापसी करा दी. ओवर की पांचवीं गेंद पर जडेजा ने छक्का लगाकर मैच समाप्त किया.

रसेल का तूफान

इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर कोलकाता को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल ने आक्रामक 36 गेंदों में 88 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए कोलकाता का स्कोर 202 पहुंचाया. रसेल ने 11 छक्के जड़े. लेकिन उनकी यह पारी भी केकेआर को जीत नहीं दिला सकी.