बालू माफियाओं ने किया सीओ पर जानलेवा हमला

पलामू. अंचलाधिकारी (सीओ) अशोक कुमार चोपड़ा और पंचायत सचिव आलोक पांडेय पर बालू माफियाओ ने जानलेवा हमला कर दिया. हमले में दोनोंं बाल-बाल बचे. सीओ सहित गाड़ी में मौजूद तीनों ने भागकर जान बचाई. घटना मंगलवार को नावाबाजार थाना क्षेत्र के खमडीहा गांव में हुआ. मामले में तीन लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है. सीओ को जानकारी मिली थी कि खमडीहा गांव में बालू का अवैध खनन हो रहा है. आरोप लगाया गया है कि गाड़ी मालिक ने पंचायत सचिव आलोक पांडेय और सीओ पर कुदाल लेकर हमले का भी प्रयास किया.

मिली सूचना के मुताबिक सीओ और पंचायत सचिव खमडीहा जांच के लिए जा रहे थे. वे विभाग की गाड़ी में थे. रास्ते में उन्होंंने एक ट्रैक्टर से बालू गिराते हुए देखा. जब उन्होंने ड्राइवर से बालू खनन के लिए जारी आवश्यक कागजात दिखाने को कहा तो वह दे नहीं पाया. इसके बाद सीओ अशोक कुमार ने ट्रैक्टर चालक को थाना चलने को कहा.

ड्राइवर ने मोबाइल पर मालिक को फोन किया. इसके बाद राधेश्याम यादव अपने चाचा संजय यादव और उसके बेटे घटना स्थल पर पहुंचे. आरोप है कि ट्रैक्टर से सीओ की विभागीय गाड़ी में धक्का मारने लगा जिसके बाद स्थिति को भांपते हुए तीनों जान बचाकर भागे.

नावा बाजार के थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि लिखित बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.