संजीव शर्मा जिला कार्यकारिणी के सचिव बने

संजीव शर्मा जिला कार्यकारिणी के सचिव बने-Panchayat Times
संजीव शर्मा जिला कार्यकारिणी के सचिव बने

सुंदरनगर (मंडी). समाज कल्याण में सहयोग करने वाली समाजिक संस्था वसुधा की राज्यस्तरीय बैठक का आयोजन सुंदरनगर में राज्य कार्यकारिणी के अध्यक्ष सूरज धीमान जी की अध्यक्षता में संपन्न हुई. इस बैठक में राज्य अध्यक्ष की ओर से सर्व सम्मति से कुलदीप ठाकुर पंचायत धार टटोह जी को जिला बिलासपुर का जिला समन्वयक और संजीव शर्मा को ज़िला कार्यकारिणी का सचिव नियुक्त किया गया.

राज्य अध्यक्ष ने कुलदीप ठाकुर को जिला बिलासपुर की कार्यकारिणी बनाने की जिम्मेवारी दी. कुलदीप ठाकुर ने प्रण लिया कि मैं जिला बिलासपुर में समाज कल्याण से सम्बंधित कार्यों को अपनी कार्यकारिणी एवंम लोगों की मदद से पूरा करने की कोशिश करूंगा.

वसुधा ने अब तक अपनी विभिन्न गतिविधियों द्वारा समाज की सेवा की है जैसे कि – प्रशासन कि नीतियों में सुधार लाना, शिक्षा की दिशा में योगदान, मानसिक रूप से परेशान और बेसहारा लोगों का कल्याण, वृद्धाश्रम और अनाथालयों का समर्थन, आपदा प्रबंधन के बारे में जागरूकता फैलाने, नौजवानों को मतदान के महत्व के बारे में जागरूक करना, साकार जैसे विशेष रूप से विकलांग बच्चों के लिए स्कूल की सहायता करना और समाज की विभिन्न समस्याओं का निवारण करना इत्यादि.

संस्था के राज्य सचिव कर्म प्रताप ठाकुर ने बताया कि युवाओं को अनुभवी लोगों के नेतृत्व में एक माध्यम प्रदान करती हैं. जिससे युवा शक्ति का सकारात्मक प्रयोग कर सकते हैं. देश और दुनिया के विकास में अपना योगदान दे सकते हैं. इसके साथ ही अपने पारस्परिक कौशल का भी विकास कर सकते हैं. इस मौके पर राज्य कार्यकारिणी की ओर से मुख्य सलाहकार घनश्याम चंद ठाकुर, सलाहकार हेम सिंह ठाकुर, सचिव कर्म प्रताप सिंह, सुषमा शर्मा, शिवाली शर्मा, एवं अन्य सदस्य मौजूद रहे.