बातचीत की सीडी जारी करने के मामले में सरयू राय और दिनेशानंद गोस्वामी बरी

कांग्रेस नेता डॉ. अजय कुमार और नक्सली समर की तथाकथित बातचीत की सीडी...

जमशेदपुर. राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय और भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. दिनेशानंद गोस्वामी को कोर्ट ने कांग्रेस नेता डॉ. अजय कुमार और नक्सली समर की तथाकथित बातचीत की सीडी जारी करने के मामले में बरी कर दिया है. जमशेदपुर जिला सिविल कोर्ट के सीजेएम ओंकारनाथ चौधरी ने गुरुवार को दोनों को साक्ष्य के अभाव में बरी करने का फैसला सुनाया.

क्या है मामला

2011 में हुए जमशेदपुर में लोकसभा के उपचुनाव में सरयू राय और डॉ. दिनेशानंद गोस्वामी ने उस समय झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) के उम्मीदवार डॉ. अजय कुमार की नक्सली समर से तथाकथित बातचीत की सीडी जारी की थी. वर्ष 2011 के लोकसभा उपचुनाव में जमशेदपुर से डॉ. अजय कुमार झाविमो और भाजपा से डॉ. दिनेशानंद गोस्वामी उम्मीदवार थे. मतदान के दिन सरयू राय और डॉ. दिनेशानंद गोस्वामी ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर सीडी जारी की थी. दोनों नेताओं की ओर से यह बताया गया था कि डॉ. अजय कुमार ने चुनाव जीतने के लिए नक्सली समर से बातचीत की थी.

इसके बाद डॉ. अजय कुमार ने सरयू राय और दिनेशानंद गोस्वामी के द्वारा जारी की गयी सीडी को फर्जी बताते हुए साकची थाने में दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. उनका कहना था कि षड्यंत्र के तहत चुनाव को प्रभावित करने के लिए सीडी तैयार की गयी है. उन्होंने सीडी के फर्जी होने का दावा करते हुए कहा कि यह चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश है. उनकी किसी नक्सली की बातचीत नहीं हुई.

ईद की शाम वासेपुर में चली गोली