एसडीएम ने की सक्षम हरियाणा योजना की समीक्षा

एसडीएम ने की सक्षम हरियाणा योजना की समीक्षा-Panchayat Times
एसडीएम ने की सक्षम हरियाणा योजना की समीक्षा

हरियाणा. सक्षम हरियाणा योजना के तहत सरकारी स्कूलों मे पढ़ रहे विद्यार्थियो के लर्निंग लेवल को बढ़ाने के लिए कार्ययोजना बनाने के लिए मंगलवार को एसडीएम कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में हिसार प्रथम, द्वितीय, आग्रोहा और आदमपुर खंड के शिक्षा अधिकारी, एबीआरसी, बीआरपी सदस्यों के साथ सक्षम परीक्षा कि तैयारी के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई.

एसडीएम परमजीत सिंह ने जिले के चार खंडों में शिक्षा विभाग की ओर से चलाए जा रहे सक्षम अभियान की समीक्षा की गई. इसमें हिसार प्रथम, हिसार द्वितीय, आग्रोहा और आदमपुर खंड के सभी स्कूलों में कक्षा पहली से आठवीं तक के बच्चों को हिंदी और गणित में सक्षम बनाना है. इसके तहत तीसरी, पाचवीं और सातवीं कक्षा की परीक्षा होनी है. सितंबर महीने में आग्रोहा और हांसी ब्लॉक के स्कूलों की परीक्षा होगी.

उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों मे पढ़ रहे बच्चों को पढ़ाई में सक्षम बनाने के लिए सभी अध्यापक कड़ी मेहनत करें ताकि सभी सरकारी स्कूलों में निजी विद्यालयों के समान गुणवत्ता प्राप्त की जा सके. मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी राधिका सिंघल के साथ हर सप्ताह सक्षम योजना की समीक्षा की जाएगी. 30 अगस्त और 6 सितंबर को चारों खंडों में आयोजित होने वाली सक्षम योजना की परीक्षा से पहले सभी कक्षाओं में नियमित रूप से अभ्यास करवाकर बच्चों की पूर्व परीक्षा ली जाएगी.