हिमाचलियों को लेकर चंडीगढ़ से सिरमौर पहुंची सात बसें, सभी को किया क्वारन्टीन

राज्य सरकार की लिखित अधिसूचना जारी होने तक नहीं होगा निजी बसों का संचालन : ऑपरेटर-Panchayat Times

नाहन. कोरोना वायरस के संकट के बीच पड़ोसी राज्यों में फंसे लोगों की हिमाचल वापसी शुरू हो गई है. मंगलवार को जिला सिरमौर के 169 लोगों को लेकर हिमाचल पथ परिवहन निगम की सात बसें कालाअम्ब पहुंची. जहां इन्हें 14 दिन के लिए संस्थागत क्वारन्टीन कर दिया गया है.

जिला दण्डाधिकारी डॉ.आरके परूथी ने बताया कि जिला सिरमौर से चंडीगढ़ गई सात बसें बाहरी राज्यो में फंसे लोगों को लेकर चंडीगढ़ से कालाआम्ब पहुंची और सभी यात्रियों को बसों से उतार कर मौके पर आई मेडिकल टीम ने थर्मल स्क्रीनिंग, सेनेटाइजेशन को भी सुनिश्चित किया, जिसके बाद सभी को क्वारन्टीन कर दिया गया.

हिमाचल प्रदेश सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार चंडीगढ़ व अन्य राज्यों में शिक्षा ग्रहण और काम के लिए गए हिमाचली लोग लाकडाउन के चलते पिछले 40 दिनों से बाहरी राज्यो में फंसे हुए थे. जिन्हें सरकार कि ओर से एचआरटीसी की बसों के माध्यम से जिला में वापस लाया गया है.

उन्होंने बताया कि चण्डीगढ से लाए जिला वासियों में शिलाई व पांवटा के लोगों को संस्थागत क्वारनटीन सेन्टर पांवटा साहिब में रखा गया है और नाहन और संगडाह और पच्छाद के लोगों को हिमालयन संस्थागत क्वारनटीन सेन्टर कालाआम्ब में रखा गया है.