झारखंड : शपथ ग्रहण समारोह में दिखी विपक्षी दलों की एकता, जुटे कई बडे़ सियासी दिग्गज

झारखंड : शपथ ग्रहण समारोह में दिखी विपक्षी दलों की एकता, जुटे कई बडे़ सियासी दिग्गज - Panchayat Times

रांची. झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी दलों की एकता देखने को मिली. समारोह के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत देशभर के दिग्गज नेताओं ने ताकत का प्रदर्शन किया. साथ ही भविष्य में भी ऐसी ही राजनीतिक एकजुटता का संदेश भी दिया.

हेमंत सोरेन के झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मंच पर शिबू सोरेन, रूपी सोरेन, राहुल गांधी, ममता बनर्जी, अशोक गहलोत, भूपेश सिंह बघेल, डी राजा, शरद यादव, एमके स्टालिन, तेजस्वी यादव सहित अन्य सभी नेताओँ ने एकसाथ हाथ उठाकर जनता का अभिवादन किया और तस्वीरें खिंचाई.

झारखंड : शपथ ग्रहण समारोह में दिखी विपक्षी दलों की एकता, जुटे कई बडे़ सियासी दिग्गज - Panchayat Times

सरयू राय ने भी की शिरकत

भाजपा सरकार में खाद्य आपूर्ति मंत्री रहे और जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री रहे रघुवर दास को हराने वाले सरयू राय भी मंच पर उपस्थित थे. मंच पर आने साथ ही उन्होंने सबसे पहले झामुमो सुप्रीमो और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के पिता शिबू सोरेन से आशीर्वाद लिया, फिर स्थान ग्रहण किया.

शोर इतना कि राज्यपाल को भीड़ को रोकना पड़ा
शपथ ग्रहण समारोह के दौरान  मुख्य सचिव डॉ. डीके तिवारी ने जैसे ही राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू की ओर से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए उनका आदेश पढ़ना शुरू किया, समारोह में उपस्थित समर्थक और कार्यकर्ताओं ने शिबू और हेमंत सोरेन के समर्थन में नारे लगाने शुरू कर दिए. इस दौरान मंच पर मौजूद राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने लोगों से शांत रहने की अपील की.

शपथग्रहण के दौरान समर्थकों की आतिशबाजी
हेमंत सोरेन और उनके मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण के दौरान मोरहाबादी मैदान के एक किनारे गठबंधन के समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने जमकर आतिशबाजी की. मुख्यमंत्री और तीनों मंत्रियों के शपथ लेने के बाद मोरहाबादी मैदान में मौजूद समर्थक जय झारखंड और शिबू सोरेन जिंदाबाद के नारे लगाते रहे.