हिमाचल | लगातार हो रही बारिश और भूस्खलन से प्रदेश में कई जगह रास्ते बंद, पर्यटकों को मौसम विभाग की एडवाइजरी के बाद ही शिमला आने की सलाह

हिमाचल | लगातार हो रही बारिश और भूस्खलन से प्रदेश में कई जगह रास्ते बंद, पर्यटकों को मौसम विभाग की एडवाइजरी के बाद ही शिमला आने की सलाह - Panchayat Times
Landslide in Himachal Pradesh on July 31 Pic Source :- TRT Police

शिमला. हिमाचल में लगातार भारी बारिश और भूस्खलन हो रहा है. प्रदेश में भूस्खलन के कारण कई जगह रास्ते बंद हैं, मंडी जिले में चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग-3 बंद है. इसके अलावा कई जगह मकान भी गिरने की खबर है.

जानकारी के अनुसार, मंडी जिले के पंडोह क्षेत्र के पास भूस्खलन के कारण चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग-3 अस्थाई तौर पर बंद है. मंडी पुलिस का कहना है कि हाईवे की बहाली का काम जारी है. 

बीती रात से हाईवे बंद

मंडी पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि बीती रात से हाईवे बंद है. पत्थर की चपेट में आने से सड़क पर खड़ा एक वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया. नेशनल हाईवे-3 पर वाहनों की लंबी कतार है और वैकल्पिक मार्ग से कटौला होते हुए यातायात को निकाला जा रहा है.

मौसम विभाग की एडवाइजरी के बाद ही शिमला आए पर्यटक

राजधानी शिमला घूमने आने वाले पर्यटकों के लिए पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. इसमें स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि पर्यटक मौसम विभाग की जारी एडवाइजरी के बाद ही शिमला घूमने आएं. पुलिस ने इस दौरान लोगों से वाहनों को पहाड़ी के साथ ना लगाने की हिदायत भी दी है.