शिमला : 75 वर्षीय वृद्धा की गला दबाकर हत्या, तीन बदमाश गिरफ्तार

शिमला : 75 वर्षीय वृद्धा की गला दबाकर हत्या, तीन बदमाश गिरफ्तार-Panchayat Times
शिमला. जिला शिमला के रोहड़ू उपमंडल के चिड़गांव इलाके में बदमाशों ने 75 वर्षीय वृद्धा को घर में घुसकर मौत के घाट उतार दिया. वृद्धा की हत्या लूट के इरादे से की गई थी. वारदात को तीन बदमाशों ने अंजाम दिया और फरार हो गए.
गुरुवार देर रात पुलिस ने तीनों बदमाशों को शिमला-बिलासपुर नेशनल हाईवे पर नाका लगाकर गिरफ्तार कर लिया. तीनों आरोपित 20 से 25 साल तक के हैं और हिमाचल के ही रहने वाले हैं. पुलिस कि ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक तीनों आरोपी गुरुवार बाद दोपहर चिड़गांव थाना अंतर्गत धूधना गांव में लूट के मकसद से वृद्धा के घर घुसे. वृद्धा के शोर मचाने पर आरोपितों ने गला दबाकर महिला की हत्या कर दी। महिला की शिनाख्त रामपती पत्नी स्व. केदार सिंह के रूप में हुई है.
पुलिस ने सूचना मिलने के बाद शहर के विभिन्न क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू कर दिया. इस बीच पुलिस को सीसीटीवी कैमरों में तीन संदिग्ध युवकों की फुटेज मिल गई.  पुलिस ने इस फुटेज को सोशल मीडिया पर डालकर आरोपितों के बारे में सूचना देने की लोगों से अपील की. गुरुवार देररात शिमला के समीप घनाहट्टी में नाके के दौरान एक वाहन में जा रहे तीनों आरोपियों को दबोच लिया गया.
जिला पुलिस अधीक्षक ओमापति जंबाल ने शुक्रवार को बताया कि पकड़े गए तीनों आरोपित हिमाचल के ही रहने वाले हैं. इन्हें गिरफ्तार कर चिड़गांव ले जाया जा रहा है. रिमांड पर लेने के लिए तीनों को अदालत में पेश किया जाएगा.उन्होंने बताया कि वृद्धा को मौत के घाट उतार घटनास्थल से आरोपित फरार हो गए थे। मृतक महिला का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. पुलिस द्वारा आईपीसी की धारा 302 व 392 के तहत केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.