ऐतिहासिक रिज मैदान पर शिमला फेस्ट का लुत्फ लीजिए

रिज मैदान पर आयोजित होने वाले शिमला फेस्ट... - Panchayat Times
प्रतीक चित्र

शिमला. 20 से 23 सितंबर तक ऐतिहासिक रिज मैदान पर आयोजित होने वाले शिमला फेस्ट को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर दी हैं. इस बार अंतराष्ट्रीय नहीं बल्कि शिमला फेस्ट आयोजित किया जा रहा है. जून माह में राजधानी शिमला में पेयजल किल्लत के चलते जिला प्रशासन ने समरफेस्टिवल को स्थगित कर आगामी माह में करने का निर्णय लिया है.

अब शहर में पेयजल किल्ल्त खत्म हो गई है तो जिला प्रशासन की तरफ से चार दिवसीय शिमला फेस्ट आयोजित किया जा रहा है. जिसमें चारों दिन स्टार नाइट आयोजित की जाएगी और हिमाचली कलाकरों को अपनी कला दिखाने का मौका दिया जाएगा. वीकेंड में आयोजित किए जा रहे शिमला फेस्ट देश व विदेशों से आए सैलानी भी शिमला फेस्ट का आंनद उठा सकेंगे.

रिज मैदान पर आयोजित होने वाले शिमला फेस्ट... - Panchayat Times
फाइल फोटो

ये भी पढ़ें- हिमाचल की जड़ी-बूटियों को मिलेगा नया लुक

शनिवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए उपायुक्त अमित कश्यप ने बताया कि इस बार समरफेस्टिवल के जगह शिमला फेस्ट आयोजित किया जा रहा है. इसमें चार स्टार नाईट आयोजित की जाएगी. जिसमें विभिन्न स्कूलों की तरफ से सांस्कृति कार्यक्रम, फैशन शो और पहाड़ी कलाकार धमाल मचाएंगें. उन्होंने बताया कि 20 सितंबर को शाम 7:45 पर राज्यपाल आचार्य देवव्रत शिमला फेस्ट का शुभारंभ करेंगे. वहीं, समापन अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे. अमित कश्यप ने बताया कि शिमला फेस्ट के दौरान रिज पर पहुंचने वाले दर्शकों की सुरक्षा और बस सुविधा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

रिज मैदान पर आयोजित होने वाले शिमला फेस्ट... - Panchayat Times

बताया गया है कि 20 सितंबर को शिमला फेस्ट का शुभारंभ होगा. पहली नाइट शास्त्रीय नृत्य पदमश्री कुमारी दिव्यानी के नाम रहेगी. इसके अतिरिक्त इस दिन यूजन प्रतियोगिता का भी शुभारंभ होगा. जिसमें स्थानीय स्कूलों और कॉलेजों के बच्चे भाग लेंगे. इसके अतिरिक्त पहाड़ी लोक गायक और इंडिया आईडल फेम अनुज शर्मा पहाड़ी गीतों पर धमाल मचाएंगे. चार दिन तक चलने वाले कार्यक्रम 4:30 बजे से 5:30 तक स्कूली कार्यक्रम और 5:30 के बाद यूजन प्रतियोगिता शुरू होगी. स्टार नाईट 8 बजे शुरू होगी.