शिमला की ऐतिहासिक झलक दिखाइये पुरस्कार पाइये

अंतर्राष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव-2018 के दौरान फोटोग्राफी (छायाचित्र) प्रतियोगिता
प्रतीक चित्र

शिमला. अंतर्राष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव को और अधिक रोचक बनाने के लिए ग्रीष्मोत्सव आयोजन समिति द्वारा इसमें नये आयाम जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. शिमला के आयुक्त अमित शाह समिति द्वारा अंतर्राष्ट्रीय शिमला ग्रीष्मोत्सव-2018 के दौरान फोटोग्राफी (छायाचित्र) प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. इस प्रतियोगिता की विषय वस्तु ‘शिमला का ऐतिहासिक परिदृष्य’ रखी गई है. कोई भी इच्छुक व्यक्ति इस विषय वस्तु पर आधारित अधिकतम दो छायाचित्र आयोजन समिति को भेज सकता है.

यह फोटोग्राफी प्रतियोगिता ‘प्रोफेशनल व एमैच्योर’ दो श्रेणियों में आयोजित की जाएगी. छायाकार द्वारा स्वयं खींचे गये (कॉपीराईट ऑनर) फोटो ही प्रतियोगिता के लिए स्वीकार्य होंगे. फोटो जेपीईजी फॉरमेट में होने चाहिए. यह मूलरूप में ही प्रस्तुत किये जाने चाहिए और इसमें किसी भी सॉफ्टवेयर के माध्यम से बदलाव नहीं किया गया हो. छायाचित्र कम से कम 1600×1600 पिक्सल का होना चाहिए और प्रत्येक फोटो का साईज 10 एमबी से अधिक नहीं होना चाहिए. प्रतिभागियों को यह छायाचित्र ईमेल आईडी [email protected] पर भेजना होगा. एक प्रतिभागी से दो ही छायाचित्र प्रतिस्पर्धा के लिए स्वीकार किये जाएंगे. अभ्यर्थियों को मेले में विषय के स्थान पर अपना पूरा नाम और एमेच्योर/प्रोफेशनल श्रेणी स्पष्ट रूप से लिखना होगा, अन्यथा उनका आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा.

प्रतिभागियों को छायाचित्र, कैप्शन, अपना पूरा नाम, पिता का नाम, पता, आयु, छायाचित्र का फाईल नेम और मोबाईल नंबर के साथ प्रस्तुत करना होगा तथा प्रोफेशनल या ऐमेच्योर श्रेणी इंगित करनी होगी. प्रारम्भिक चयन के बाद प्रतिभागियों को छायाचित्र की ए-4 साईज प्रिंट कॉपी प्रस्तुत करनी होगी. प्रतिभागियों को आवेदन छायाचित्र वापिस नहीं किए जाएंगे तथा अंतर्राष्ट्रीय ग्रीष्मोत्सव आयोजन समिति शिमला के पास इसके उपयोग के अधिकार सुरक्षित होंगे. चयन का पूर्ण अधिकार इसके लिए गठित कमेटी का होगा. इच्छुक प्रतिभागियों का आवेदन, छायाचित्र सहित 28 मई, 2018 सायं पांच बजे तक उपरोक्त ईमेल पर पहुंच जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- चंबा की गुच्छी, मंडी की सेपू वड़ी और कांगड़ा के मदरा का स्वाद चखेंगे राष्ट्रपति

एमेच्योर श्रेणी में प्रथम विजेता को तीन हजार रुपये का पुरस्कार, द्वितीय विजेता को दो हजार रुपये और तृतीय विजेता को एक हजार रुपए पुरस्कार के रूप में प्रदान किए जाएंगे. प्रोफेशनल श्रेणी में विजेता को पांच हजार रुपए, द्वितीय विजेता को तीन हजार रुपए और तृतीय विजेता को दो हजार रुपए पुरस्कार के रूप में प्रदान किए जाएंगे. चयनित प्रतिभागियों को प्रतियोगिता के परिणाम की सूचना दूरभाष द्वारा दी जाएगी. प्रतियोगिता के बारे में किसी भी निर्णय का सर्वाधिकार आयोजन समिति का होगा.