शिरोमणि अकाली दल ने किया ‘नानक शाह फकीर’ फिल्म का विरोध

बद्दी (सोलन). शिरोमणि अकाली दल हिमाचल प्रदेश की बैठक नालागढ़ में प्रदेश शिरोमणि अकाली दल सचिव सरदार इंद्र की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई. बैठक में सिख गुरू नानक देव पर बनाई जा रही है. फिल्म ‘नानक शाह फकीर’ का कड़ा विरोध किया गया. अगर ऐसी फिल्म बनाई गई तो पूरे देश में इसका विरोध किया जाएगा.

बैठक में कहा गया कि सिख धर्म के किसी भी गुरू का रोल कोई एक व्यक्ति नहीं कर सकता है. इस फिल्म के जरिए सिखों की धार्मिक भावनाओं केा ठेस पहूंचाने की कोशिश की जा रही है. जिसके परिणाम अच्छे नहीं होंगे. शिरोमणि अकाली दल के प्रदेश महासचिव इंद्र ने कहा कि कोई भी व्यक्ति बिना सेाचे समझे अपने फायदे के लिए ऐसे गुरूओं पर फिल्में तैयार करने लग जाते हैं. जिन्हें उनके बारे में कोई ज्ञान ही नहीं है.

उन्होंने कहा कि अगर इस प्रकार की कोई फिल्म बनी या इसके प्रसारण के बारे में सोचा भी गया तो इसे राष्ट्रीय स्तर पर विरोध होगा. जिसकी जिम्मेवारी सरकार और प्रशासन की होगी. इसके अलावा बैठक में शिरोमणि अकाली दल जिला प्रधान रविंद्र, उपप्रधान मान , कृपालपुर के प्रधान संतोख, जग्गा, नसीब, भाग सिंह, राकेश कुमार, हरजीत, संजीव कुमार ने भारत सरकार से अनुरोध किया कि इस फिल्म पर रोक लगाई जाए ताकि देश में शांति बहाल रहे.