शॉर्ट फिल्म ‘मिड नाइट एट टू; में दिखेगा मंडी का गिरिक गुप्ता

मंडी. मंडी शहर के महाजन बाजार का एक होनहार छात्र गिरिक गुप्ता कान्स फेस्टिवल के लिए चयनित शॉर्ट फिल्म में नजर आएगा. यह फेस्टिवल 8 से 19 मई के बीच होगा. हालांकि, गिरिक गुप्ता ने इलेक्ट्रोनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में हासिल की है.

इन दिनों वह बंगलौर में मल्टी मीडिया मॉस कम्युनिकेशन में मास्टर डिग्री कर रहे हैं. गिरिक का शौक फोटोग्राफी है, परिजनों ने उससे इंजीनियरिंग करवा दी और अब वह एक शॉर्ट फिल्म में मुख्य कलाकार हो गया. फिल्म का प्रतिष्ठित कान्स फेस्टिवल के लिए चयन भी हो गया. इसे लेकर परिजन भी रोमांचित हैं. 16 मिनट की यह फिल्म फिक्शन कैटेगरी में सिलेक्ट की गई है और इसका जॉरनर ड्रामा है. इसके संगीतकार स्वप्रिल महेंदे्र हैं और सिनेमैट्रोग्राफी आशय ब्यास की है. जबकि एटिडिंग सौरभ यादव ने की है. फिल्म में पायल गुप्ता ने मेधा और गिरिक गुप्ता ने प्रखर की भूमिका निभाई हैं जो इसके प्रमुख किरदार हैं.

यह फिल्म दो ऐसे अजनबी युवाओं की कहानी है जो आधी रात को ही एक ही अपार्टमेंट की अपनी अपनी बालकनी में कुछ पल बिताते हैं और यह जान नहीं पाते कि दोनों एक खास पल सांझा कर रहे हैं. इसकी शूटिंग इंदौर के मेंटल अस्पताल पलासिया के एक अपार्टमेंट और विजय नगर के क्वार्टरों में की गई है. इसमें प्रखर यानि गिरिक गुप्ता ने एक ऐसे युवक की भूमिका निभाई है जो रिहेबिलिटेशन सेंटर में अल्कोहल की लत से छुटकारा पाकर लौटा है और माता-पिता से बात करना चाहता है.

फिल्म इस बिंदु पर खत्म होती है कि दो युवा एक दूसरे को जाने बिना एक ही समय में अपनी जिंदगी के खास पलों को जी रहे हैं. कलाकारों के शहर मंडी जहां से कई युवा फिल्मी दुनिया में दस्तक देकर अपना लोहा मनवा रहे हैं में गिरिक गुप्ता एक नई खोज हो सकते हैं जो पढ़ाई के दौरान ही किसी पारखी फिल्म मेकर की नजर में खरा उतर गए.