रोहतांग और गुलाबा में बर्फबारी से सैलानियों के चेहरे खिले

कुल्लू. पर्यटन नगरी मनाली में शुक्रवार को मौसम ने एक बार फिर करवट बदली और यहां की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है. रोहतांग दर्रे पर इस दौरान जहां बर्फ के फाहे गिरे वहीं बर्फबारी देख यहां आए सैलानी भी काफी खुश नजर आए. सैलानियों ने गुलाबा में ताजा हिमपात का आनंद लिया और बर्फ के साथ खूब मस्ती की.

सैलानियों के कहना है कि उन्होंने पहली बार आसमान से बर्फ को गिरते देखा जो अनुभव उनकी जिंदगी में पहली बार आया है. वही, पहाड़ोंं पर हुई ताज़ा बर्फबारी से मनाली घूमने आने वाले सैलानियों को मनाली का ठंडा मौसम काफी पसंद आ रहा है. लाहौल-स्पीति में भी शुक्रवार को मौसम खराब ही बना रहा. यहां बारालाचा, सरचू, चंद्रताल व सूरजताल में भी बर्फबारी का दौर जारी रहा.

भारी बारिश-बर्फबारी की चेतावनी

ऊंची चोटियों पर बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश से कुल्लू जिले में शीत लहर तेज हो गई है. मौसम के खराब रूख को देखते हुए जिला प्रशासन ने 3 और 4 नवंबर के लिए अलर्ट जारी किया है. कुल्लू के जिलाधिकारी यूनुस ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि जिलावासी विशेषकर ऊंचे क्षेत्रों में रहने वाले लोग ऐहतियात बरतें और बर्फबारी के दौरान ऊंची पहाड़ियों की ओर न जाएं. जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी तरह की आपदा की स्थिति में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के टाॅल फ्री नंबर 1077 पर संपर्क किया जा सकता है.