इतने करोड़ से होगी भूतनाथ पुल की मरम्मत

इतने करोड़ से होगी भूतनाथ पुल की मरम्मत-PanchayatTimes

कुल्लू. कुल्लू मुख्यालय में स्थित बाम तट-बस अड्डे को जोड़ने वाला डबल लेन पुल का शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू होने वाला है. करीब अढ़ाई करोड़ रुपए की लागत से पुल की मरम्मत का कार्य किया जाएगा.

लोक निर्माण विभाग कि ओर से पुल की मरम्मत करने के टेंडर की सभी औपचारिकताएं पूर्ण कर ली गई है. अब विभाग को सरकार कि ओर से दी जाने वाली अनुमति का इतज़ार है.  ब्रिज में आई खराबी के बाद विभाग को वेली ब्रिज का कार्य शुरू करना पड़ा है. मात्र 5 साल में ही पुल पर वाहनों की आवाजाही बन्द होना चर्चा का विषय बन गया था.

विदित रहे कि भूतनाथ डबल लेन पुल का निर्माण कार्य 2005 में शुरू हुआ था और निर्माण कार्य करीब 8 साल बाद पूरा हो पाया था. हैरानी का विषय यह है कि जिस पुल को बनने में 8 साल का समय लग गया था. उस पुल को 5 साल में ही वाहनों की आवाजाही के लिए सरकार को पुल पर से वाहनों की आवाजाही को बंद करना पड़ा.

इस संदर्भ में एक्सीयन कुल्लू मण्डल सुरेश कुमार धीमान ने बताया कि भूतनाथ पुल की मरम्मत के लिए टेंडर आमंत्रित किए गए थे. जिसमें 3 ठेकेदारों ने हिस्सा लिया लेकिन 1 ही ठेकेदार को मान्य पाया गया. ठेकेदार ने मरम्मत के लिए करीब साढ़े 4 करोड़ रुपए भरे थे लेकिन विभाग और ठेकेदार के मध्य करीब अढाई करोड़ रुपए में सहमति बनी है. अंतिम रूप देने के लिए टेंडर प्रदेश सरकार को भेजा गया है. अनुमति मिलते ही पुल के मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया जाएगा.