सोनिया के डिनर में जुटेगा विपक्ष, 17 दलों को न्यौता

नई दिल्ली. यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को डिनर का आयोजन किया है. इस डिनर डिप्लोमेसी में गैर एनडीए दलों के को बुलाया गया है. जिसमे तकरीबन 17 विपक्षी दलों के शामिल होने की संभावना है. इसे 2019 लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी मोर्चा बनाए जाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है. वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती, तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने अब तक शामिल होने पर सहमति नहीं दी है.

सोनिया गांधी के भोज में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड विकास मोर्चा के नेता बाबूलाल मरांडी, झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी बैठक में पहुंचेंगे. मांझी ने हाल ही में एनडीए का साथ छोड़कर लालू प्रसाद के आरजेडी के साथ हाथ मिला लिया है.

इसके अलावा बिहार में इस समय कांग्रेस के सबसे बड़े सहयोगी आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव के भी हिस्सा लेने की संभावना है हालांकि अभी तक उनके आने की  पुष्टि नहीं हुई है. वहीं सीपीआईएम से सीताराम येचुरी और  सीपीआई से डी. राजा भी मौजूद होंगे. इसके अलावा जनता दल सेक्युलर, केरल कांग्रेस, आईयूएमएल, आरएसपी, आरएलडी के नेताओं के आने की उम्मीद है.

इस डिनर का आयोजन दिल्ली स्थित सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ में किया गया है.