जल्द सोलन के निजी स्कूलों के छात्रों को मिलेगी एनसीसी की सुविधा

जल्द सोलन के निजी स्कूलों के छात्रों मिलेगी एनसीसी की सुविधा-Panchayat Times

सोलन. सोलन डीएवी स्कूल में एनसीसी परेड का आयोजन किया गया. इस परेड में एम् आर  एडीएवी स्कूल और गुरुकुल इंटर नेशनल स्कूल के कैडेट्स ने भाग लिया. इस कार्यक्रम में ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर राजीव ठाकुर बतौर मुख्यअतिथि शामिल हुए. वहीं उनके साथ कमांडेंट अधिकारी एएस गुमन भी विशेष रूप से उपस्थित रहे. इस मौके पर मुख्यातिथि ने  कैडेट्स को आवश्यक जानकारी दी और उनका मार्ग दर्शन भी किया.

ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर राजीव ठाकुर ने बताया कि एनसीसी सभी के लिए आवश्यक है. जिस से युवाओं में अनुशासन की भावना आती है.अगर आज का युवा अनुशासन में रहने सीख लेता है तो वह अपने जीवन भी सब कुछ पा सकता है.
जल्द सोलन के निजी स्कूलों के छात्रों मिलेगी एनसीसी की सुविधा-Panchayat Times
वहीं इस मौके पर डी ए वी स्कूल की प्रधानाचार्य मासूमा सिंघा ने बताया कि आज एम्आर एडीएवी स्कूल और गुरुकुल इंटर नेशनल स्कूल की छात्राओं ने बेहतर परेड का प्रदर्शन किया. जिसे मुख्यअतिथि द्वारा बेहद सराहा गया. उन्होंने बताया कि सोलन शहर में निजी स्कूलों में अभी तक केवल छात्राओं के लिए ही एन सी सी की सुविधा थी लेकिन अच्छा प्रदर्शन देख कर मुख्य अतिथि ने यह आश्वासन दिया है कि जल्द ही सोलन के निजी स्कूलों में वह छात्रों के लिए भी एनसीसी आरम्भ करेंगे.