झारखंड के एसपी को उप राष्ट्रपति देंगे ‘चैंपियंस ऑफ चैंपियन’ का अवॉर्ड

झारखण्ड के एसपी शैलेन्द्र प्रसाद बर्णवाल भी शामिल... - Panchayat Times

नई दिल्ली. भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश और वर्तमान मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष के.जी. बालाकृष्ण की अध्यक्षता में नीति आयोग द्वारा चिन्हित किये गए देश के 115 आशावादी जिलों में कार्य करने वाले जनप्रतिनिधियों एवं आईपीएस अधिकारियों में झारखण्ड के एसपी शैलेन्द्र प्रसाद बर्णवाल भी शामिल हैं. चुने गए लोगों को भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर चैंपियंस ऑफ चैंपियन अवॉर्ड प्रदान किया जायेगा.

इस चयन समिति के सदस्यों में पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त डॉ एस वाई कुरेशी, पूर्व सीबीआई निदेशक अनिल कुमार वर्मा, पूर्व मुख्य न्यायाधीश ज्ञान सुधा मिश्रा , सोनल मान सिंह एंव पहलाज निहलानी शामिल हैं. देश भर के चार आईपीएस अधिकारियों में झारखण्ड के पाकुड़ जिला के पुलिस कप्तान शैलेंद्र प्रसाद बर्णवाल को इस अवार्ड के लिये चयनित किया गया है जिससे झारखण्ड के लोग गौरवान्वित है. 26 दिसंबर को उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू देश भर से चयनित आईएएस, आईपीएस, सांसद एंव सामाजिक कार्यकर्ता को सम्मानित करेंगे.

ये भी पढ़ें- पुलिस और नक्सलियों के मुठभेड़ में एक जवान घायल

पाकुड़ में एसपी बर्णवाल की तरफ से शुरू किये गये कार्यक्रम कॉफी विथ कप की सराहना झारखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी की थी. पूर्व में भी एसपी पाकुड़ शैलेंद्र प्रसाद बर्णवाल को नक्सलियों के विरुद्ध सफल अभियान के लिए सम्मानित किया गया है.