गगल से जयपुर के लिए स्पाइस जेट की सीधी विमान सेवा शुरू

गगल से जयपुर के लिए स्पाइस जेट की सीधी विमान सेवा शुरू-Panchyat Times
साभार इंटरनेट

धर्मशाला. स्पाइस जेट ने कांगड़ा के गगल एयरपोर्ट से जयपुर के बीच सीधी विमान सेवा रविवार को शुरू कर दी. स्पाइस जेट ने रविवार को जयपुर के अलावा कांगड़ा एयरपोर्ट और दिल्ली के बीच भी विमान सेवा शुरू की है. जयपुर के लिए पहले दिन कांगड़ा एयरपोर्ट से 50 यात्री विमान से रवाना हुए.

जयपुर से कांगड़ा एयरपोर्ट पर विमान सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर पहुंचेगा, जबकि 11 बजकर 55 मिनट पर जयपुर के लिए उड़ान भरेगा. जयपुर से पहले विमान दिल्ली जाएगा और उसके बाद जयपुर. वहीं, दिल्ली से कांगड़ा हवाई अड्डे के लिए शुरू हुई नई विमान सेवा में विमान दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर कांगड़ा एयरपोर्ट जबकि 2 बजकर 50 मिनट पर दिल्ली के लिए उड़ान भरेगा.

स्पाइस जेट कंपनी के एयरपोर्ट प्रबंधक जितेंद्र कुमार के मुताबिक दो नई विमान सेवाएं शुरू की गई हैं. इनमें जयपुर व दिल्ली के लिए विमान सेवाएं शामिल हैं.वहीं, कांगड़ा एयरपोर्ट के निदेशक किशोर शर्मा ने बताया कि दो नई विमान सेवाओं के शुरू होने के साथ ही कांगड़ा एयरपोर्ट में विमान सेवाओं की संख्या अब 5 हो गई है, जिनमें तीन विमान सेवाएं स्पाइस जेट कंपनी जबकि दो एयर इंडिया की विमान सेवाएं शामिल हैं. एक घंटा 25 मिनट की यात्रा समय के बाद यह विमान दोपहर 1ः25 बजे जयपुर पहुंचेगा. इस यात्रा का किराया 3645 रुपए निर्धारित किया गया है.

कांगड़ा एयरपोर्ट में स्पाइस जेट का पहला विमान सुबह 7ः45 बजे पहुंचता है. इसके बाद करीब 8ः15 बजे एयर इंडिया का पहला और दोपहर बाद 12ः45 बजे दूसरा विमान पहुंचता है. स्पाइस जेट कंपनी की कांगड़ा-जयपुर-कांगड़ा हवाई सेवा से जुड़ने से यात्रियों की संख्या में भी इजाफा होने के साथ कांगड़ा घाटी के पर्यटन व्यवसाय को भी बढ़ावा मिलेगा.